दिल्ली: CAA विरोधी प्रदर्शन के मामले में जमिया कोर्डिनेशन कमेटी की मीडिया प्रभारी गिरफ्तार

0

संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ उत्तर पश्चिमी दिल्ली के जाफराबाद इलाके में फरवरी में हुए प्रदर्शनों के सिलसिले में पुलिस ने जामिया समन्वय समिति के मीडिया समन्वयक को शनिवार को गिरफ्तार किया। जामिया मिल्लिया इस्लामिया में एमफिल के छात्र सफूरा जरगर पर आरोप है कि उसने प्रदर्शनों के दौरान जाफराबाद मेट्रो स्टेशन के पास अवरोध पैदा करने की कोशिश की थी।

गिरफ्तार
फाइल फोटो: सोशल मीडिया

विश्वविद्यालय के मीडिया समन्वयक ने कथित तौर पर दिल्ली के उत्तर-पूर्व जिले में नागरिकता संशोधन अधिनियम के विरोध का आयोजन किया था। छात्र सफूरा जरगर पर आरोप है कि उसने जाफराबाद इलाके में सीएए विरोध प्रदर्शन का आयोजन किया, बता दें कि, उत्तर पूर्वी दिल्ली में प्रदर्शनकारियों और सीएए समर्थकों के बीच हिंसा भड़क गई थी।

दिल्ली पुलिस के जॉइंट सीपी आलोक कुमार ने कहा कि पुलिस ने जामिया कोऑर्डिनेशन कमेटी की की मीडिया कोऑर्डिनेटर सफुरा जर्गर को गिरफ्तार किया है। सफुरा पर दिल्ली के नॉर्थ-ईस्ट जिले के जाफराबाद में सीएए विरोधी प्रदर्शन आयोजित करने का आरोप है।

बता दें कि, इससे पहले दिल्ली पुलिस ने उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुई सांप्रदायिक हिंसा भड़काने की कथित साजिश रचने के आरोप में जामिया मिल्लिया इस्लामिया के छात्र और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) की छात्र इकाई के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष 35 वर्षीय मीरान हैदर को गिरफ्तार किया गया था।

गौरतलब है कि, फरवरी में उत्तर पूर्वी दिल्ली में सांप्रदायिक हिंसा हुई थी जिसमें आईबी अधिकारी अंकित शर्मा और हेड कांस्टेबल रतन लाल सहित कम से कम 53 लोग मारे गए थे। जबकि इस हिंसा में कई अन्य घायल हुए थे। राजधानी दिल्ली में चार दिनों तक जारी रही हिंसा में 200 से अधिक लोग घायल हो गए, इनमें 11 पुलिसकर्मी भी शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here