जमीला जमील और एमी पुरस्कार विजेता रिज अहमद गेट्स फाउंडेशन के अवार्ड फंक्शन में नहीं होंगे शामिल, पीएम मोदी को ‘स्वच्छ भारत अभियान’ के लिए किया जाएगा सम्मानित

0

अभिनेत्री जमीला जमील और एमी पुरस्कार विजेता रिज अहमद अगले सप्ताह ‘बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन’ द्वारा आयोजित किए गए उस कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘स्वस्छ भारत अभियान’ के लिए सम्मानित किया जाएगा। इस इमेंट में दुनिया भर की कई नामचीन हस्तियां शामिल होंगी।

जमीला जमील

पत्रकार आजाद एस्सा ने इस मामले पर अहमद और जमील के फैसले को ट्वीट कर बताया। इसके साथ ही आजाद ने बताया है कि अकैडमिक्स और एक्टिविस्ट लगातार गेट्स फाउंडेशन को इस बात के लिए मनाने की कोशिश कर रहे हैं कि वो पीएम मोदी को अवॉर्ड देने का फैसला वापस ले ले।

वहीं अपने ट्विटर अकाउंट पर जमीला ने कहा भी है कि उन्होंने कभी भी इस शो में आने के लिए कमिट नहीं किया था। पुलिस प्रोजेक्ट सुचारिता विजन के एक ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए एक्ट्रेस ने यह बात कही। वहीं एक्टर अहमद ने अभी तक इस पर कोई भी कमेंट नहीं किया है।

बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन ने हफपोस्ट इंडिया को बताया कि दोनों सितारों ने इस इवेंट में आने से इनकार कर दिया है। फाउंडेशन ने वेबसाइट को बताया, “जमीला जमील और रिज अहमद अब इस शो का हिस्सा नहीं बनेंगे।” वहीं, जब से पीएम मोदी को यह सम्मान देने की बात कही गई है तभी से कई जगहों पर इसकी आलोचना भी शुरू हो गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here