PM मोदी की मौजूदगी में जयराम ठाकुर ने हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की ली शपथ

0

हिमाचल प्रदेश में चुनावी उठा पटक के बाद विजेता बनकर उभरे जयराम ठाकुर बुधवार (27 दिसंबर) को मुख्यमंत्री पद की शपथ ले लिए। सुबह 11.30 बजे ऐतिहासिक रिज मैदान में जयराम ठाकुर के मंत्रिमंडल का शपथग्रहण का समारोह हुआ। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी सहित कई केंद्रीय मंत्री और बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री मौजूद थे।52 वर्षीय बीजेपी विधायक जयराम ठाकुर राज्य के 13वें सीएम हैं। शपथ लेने से पहले मीडिया से बातचीत में जयराम ने कहा कि, ‘बहुत खुशी होती अगर पिताजी आज साथ होते। एक साल पहले वह हमें छोड़कर चले गए। माताजी अस्वस्थ हैं पर उनका आशीर्वाद है और यह हमारे लिए बहुत बड़ी बात है।’

इस मौके पर जयराम की पत्नी साधना ठाकुर बेहद खुश दिखीं। उन्होंने कहा कि, ‘यह आम लोगों की जीत है। इस सरकार से जनता को बहुत उम्मीद है। हमलोग उस पर खड़ा उतरने की पूरी कोशिश करेंगे। साथ ही उनकी समस्या दूर करने का पूरा प्रयत्न करेंगे।’ ठाकुर हिमाचल के दूसरे सबसे बड़े जिले मंडी से हैं और करीब 54 साल बाद इस जिले से किसी व्यक्ति को मुख्यमंत्री बनने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है।

बता दें कि बीजेपी ने इस बार जिले में चौंकाने वाला प्रदर्शन किया और यहां की 10 विधानसभा सीटों में से नौ पर जीत हासिल की। भगवा पार्टी के मुख्यमंत्री पद के चेहरे रहे प्रेम कुमार धूमल के चुनाव हार जाने से इस पद के लिये दावे का विकल्प खुल गया था।

जयराम मंडी के सराज से विधायक चुने गए हैं। जयराम ठाकुर 5 बार से विधायक हैं। इसके अलावा ठाकुर हिमाचल में बीजेपी की पूर्व सरकार में मंत्री रह चुके हैं। बता दें कि हिमाचल के 68 सीटों वाली विधानसभा में बीजेपी ने 68 सीटों में से 44 पर जीत दर्ज की है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here