हीराखंड एक्सप्रेस ट्रेन हादसे में अब तक 40 लोगों की मौत

0

आंध्र प्रदेश में विजयनगरम जिले के कुनेरू स्टेशन के पास शनिवार देर रात साढ़े ग्यारह बजे के करीब जगदलपुर-भुवनेश्वर हीराखंड एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस ट्रेन के इंजन और कई कोच पटरी से उतर गए। इस हादसे में 40 लोगों की मौत हो गई और जबकि 54 से अधिक लोग जख्मी हो गए।

हीराखंड एक्सप्रेस

रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने घटना में मृतकों को 2-2 लाख, गंभीर रूप से घायलों को 50-50 हजार, जबकि मामूली रूप से घायलों को 25-25 हजार रुपये बतौर मुआवज़ा देने का ऐलान किया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने जगदलपुर से हर तरह की मदद के लिए निर्देश दिए। लोगों की मदद के लिए हेल्पलाइन बनाई गई और अधिकारियों की टीम घटनास्थल के लिए रवाना की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर इस घटना पर शोक व्‍यक्‍त किया है। उन्‍होंने लिखा, मेरी संवेदनाएं, जगदलपुर-भुवनेश्वर एक्सप्रेस के पटरी से उतर जाने के कारण अपने प्रियजनों को गंवाने वाले लोगों के साथ हैं। यह त्रासदी दुखद है।

पीएम ने आगे लिखा, मैं रेल दुर्घटना में घायल सभी लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। रेल मंत्रालय स्थिति की करीब से निगरानी कर रहा है और त्वरित राहत एवं बचाव अभियानों को सुनिश्चित करने के लिए काम कर रहा है।

रेलवे अधिकारी अनिल सक्सेना के मुताबिक 54 लोग हादसे में घायल हुए हैं। जिन लोगों को हल्की चोटें आईं थी उन्हें तात्कालिक मरहम पट्टी के बाद रवाना कर दिया गया है। हीराखंड एक्सप्रेस ट्रेन हादसे के घायलों को आंध्र प्रदेश के पार्वतीपुरम् के अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here