पूर्व रेल मंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता जाफर शरीफ का निधन, राहुल गांधी ने जताया दुख

0

पूर्व रेल मंत्री व कर्नाटक के दिग्गज कांग्रेस नेता जाफर शरीफ का रविवार (25 नवंबर)को बेंगलुरु के एक अस्पताल में दिल का दौरा पड़ने के बाद निधन हो गया। वह 85 साल के थे। यह जानकारी कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष दिनेश गुंडू राव ने दी। जुमे की नमाज के वास्ते निकलने के लिए अपनी कार में सवार होने के दौरान गिर जाने पर शरीफ को कुछ दिन पहले एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

शरीफ 23 नवंबर को मस्जिद में नमाज अदा करने जा रहे थे तभी कार में बैठने के दौरान अचानक वह गिर पड़े थे। उन्हें तत्काल फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां उन्हें पेस मेकर भी लगाया गया था। अस्पताल सूत्रों ने बताया कि शरीफ ने रविवार दोपहर बाद आखिरी सांसें लीं। शरीफ के परिवार में एक पुत्र और दो पुत्रियां हैं। उनकी पत्नी और एक पुत्र का पहले ही निधन हो चुका है।

कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष दिनेश गुंडू राव ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं में एक, कई बार सांसद रहे और भारत के सबसे सफल रेल मंत्री, कर्नाटक के अपने बेटे सी के जाफर शरीफ का निधन हो गया। एक ऐसा राष्ट्रीय नेता जिनका सभी समुदायों के साथ एक व्यापक संपर्क था। एक सच्चे धर्म निरपेक्ष नेता। मेरी श्रद्धांजलि।’’

वहीं, पार्टी की राज्य इकाई के प्रवक्ता रवि गौड़ा ने समाचार एजेंसी आईएएनएस को बताया, “शरीफ का दोपहर 12.30 के आसपास फोर्टिस अस्पताल में निधन हो गया।” उन्होंने कहा, “घर पर अचेत होकर गिर जाने के बाद शुक्रवार को उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वह कुछ समय से उम्र संबंधी बीमारियों से जूझ रहे थे।”

बेंगलुरू उत्तर और बेंगलुरू ग्रामीण लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों से सासंद रहे शरीफ पूर्व प्रधानमंत्री पी.वी. नरसिम्हा राव की सरकार में 1991-1995 तक केंद्रीय रेलवे मंत्री रह चुके हैं। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर जाफर शरीफ के निधन पर दुख जताया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here