CM कमलनाथ के OSD के कई ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी, मध्य प्रदेश, गोवा और दिल्ली सहित 50 जगहों पर चल रही कार्रवाई

0

लोकसभा चुनाव से ठीक पहले आयकर विभाग (आईटी) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के ओएसडी (ऑफिस ऑन स्पेशल ड्यूटी) प्रवीण कक्कड़ के घर छापा मारा है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, आयकर विभाग ने बड़े स्तर पर कार्रवाई करते हुए मध्य प्रदेश, गोवा और राजधानी दिल्ली में करीब 50 जगहों पर छापेमारी की है जिसमें 300 अधिकारी जुटे हैं।

इन्हीं में से एक ककक्ड़ भी हैं जिनके इंदौर और भोपाल स्थित घर और आवास में भी छापा मारा गया है। इसके अलावा दिल्ली में मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ के करीबी के घर भी छापा मारा गया है। रिपोर्ट की माने तो रविवार (7 अप्रैल) तड़के 3 बजे के करीब नई दिल्ली से इंदौर पहुंची आयकर की टीम ने बड़े स्तर पर कार्रवाई करते हुए कक्कड़ के इंदौर के विजयनगर स्थित घर और मध्य प्रदेश समेत दिल्ली, गोवा में भी करीब 50 जगहों पर छापेमारी की।

समाचार एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक, आयकर विभाग की टीमों ने रविवार तड़के प्रवीण कक्कड़ तथा अन्य लोगों के भोपाल और इंदौर स्थित निजी आवास और अन्य ठिकानों पर दबिश दी है। दबिश में बड़ी मात्रा में नगदी मिलने की बात भी सामने आ रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, दिल्ली से आए आयकर विभाग के दलों ने रविवार तड़के भोपाल व इंदौर में एक साथ दबिश दी।

भोपाल के प्लेटिनम प्लाजा इमारत की छठवीं मंजिल और नादिर कॉलोनी, इंदौर के विजयनगर स्थित कार्यालय सहित अन्य स्थानों पर दबिश दी। कक्कड़ राज्य पुलिस सेवा के पूर्व अधिकारी है। कक्कड़ को राष्टपति पुरस्कार भी मिल चुका है। वे पूर्व केंद्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया के भी ओएसडी रहे हैं। सरकारी नौकरी छोड़ चुके कक्कड़ वर्तमान में मुख्यमंत्री के ओएसडी हैं।

सूात्रों के अनुसार, आयकर विभाग की टीमों ने भोपाल के प्लेटिनम प्लाजा में ही एक गैर सरकारी संगठन (एनजीओ) संचालक के ठिकानों के साथ-साथ अन्य कई स्थानों पर भी दबिश दी है। खबर लिखे जाने तक छापे की कार्रवाई जारी है। बता दें कि इससे पहले कमलनाथ के भांजे को लेकर प्रवर्तन निदेशालय भी पूछताछ कर चुका है और अब उनके OSD के घर पर छापेमारी की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here