दिल्ली: केजरीवाल सरकार में परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत के घर पर आयकर विभाग ने की छापेमारी

0

दिल्ली में अरविंद केजरीवाल सरकार में परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत के कई ठिकानों पर बुधवार (10 अक्टूबर) सुबह इनकम टैक्स विभाग की टीम छापेमारी कर रही है। समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक आयकर विभाग की टीम राजधानी दिल्ली और गुरुग्राम स्थित कैलाश गहलोत के 16 ठिकानों पर छापेमारी कर रही है।

फिलहाल अधिकारी ब्रिस्क इंफ्रास्ट्रक्चर एंड डेवलपर्स लिमिटेड और कॉरपोरेट इंटरनेशनल फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड में तलाशी ले रहे हैं। आपको बता दें कि इस छापेमारी को लेकर एक बार केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार और दिल्ली के अरविंद केजरीवाल सरकार के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो सकता है।

सूत्रों के मुताबिक, आयकर विभाग ने ये छापेमारी इनकम रिटर्न्स को लेकर की है। इस छापेमारी को लेकर सियासी हंगामा भी शुरू हो गया है। आम आदमी पार्टी (आप) ने इन छापेमारी को राजनीतिक एजेंडा बताया है। आम आदमी पार्टी ने इन छापेमारी के बाद ट्वीट कर केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला।

आम आदमी पार्टी के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर लिखा गया है, “हम जनता को सस्ती बिजली दे रहे, मुफ्त पानी दे रहे, अच्छी शिक्षा-स्वास्थ्य व्यवस्था दे रहे, सरकारी सेवाएं घर-घर तक पहुंचा रहे और वो CBI, ED से हमारे मंत्रियों-नेताओं के घर छापे पड़वा रहे ! जनता सब देख रही है, 2019 में सारा हिसाब एक साथ करेगी!”

NDTV की रिपोर्ट के अनुसार इनकम टैक्‍स ने गहलोत के दिल्ली के वसंत कुंज स्थित घर में छापा मारा है। आपको बता दें कि कैलाश गहलोत साउथ पश्चिमी दिल्‍ली के नजफगढ़ से विधायक हैं। 2017 में दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उन्‍हें परिवहन मंत्री बनाया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here