कर्नाटक: मतदान से पहले कांग्रेस प्रत्याशी के घर पर आयकर का छापा

0

आयकर और आबकारी विभाग के अधिकारियों ने रानीबेन्नूर विधानसभा सीट उपचुनाव में कांग्रेस के उम्मीदवार के.बी.कोलीवाड़ के घर पर संयुक्त रूप से छापे मारे हैं। इस कार्रवाई पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने विरोध जताया है।

कांग्रेस
फाइल फोटो: के.बी.कोलीवाड़

अधिकारियों ने बताया कि नकदी और शराब की जमाखोरी को लेकर मिली शिकायत के बाद विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष के घर पर मंगलवार रात में छापेमारी की गई। समाचार एजेंसी पीटाआई की रिपोर्ट के मुताबिक, हावेरी आयकर प्रमुख नागाश्यान ने संवाददाताओं को बताया, ‘उन्हें शराब और 10 करोड़ रुपये की जमाखोरी की शिकायत मिलने के बाद हमने छापेमारी की। हमें कुछ नहीं मिला।’

ये कार्रवाई कर्नाटक में 15 विधानसभा सीटों पर आगामी उपचुनाव के बीच हुई है। यहां उपचुनाव कांग्रेस और जद(एस) के विधायकों को अयोग्य करार देने के बाद हो रहे हैं जिसके चलते कर्नाटक में गठबंधन की सरकार गिर गई थी और मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा के नेतृत्व में भाजपा की सरकार बनी थी।

इस छापेमारी पर प्रतिक्रिया देते हुए कोलीवाड़ ने कहा, ‘अधिकारी हमारे घर आए थे लेकिन उन्हें कुछ नहीं मिला और खाली हाथ लौट गए।’ उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि भाजपा जबसे सत्ता में आई है, प्रतिशोध की राजनीति कर रही है और पी.चिदंबरम और डी.के शिवकुमार जैसे कांग्रेस के कई नेताओं के खिलाफ इस तरह की कार्रवाई की गई है। इस छापेमारी पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आक्रोश जाहिर करते हुए अधिकारियों के वाहन के सामने प्रदर्शन किया।

कर्नाटक में पांच दिसंबर को 15 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए प्रचार मंगलवार को थम गया है। इस उपचुनाव से भाजपा सरकार का भविष्य तय होगा। उपचुनाव में जीत के लिए राजनीतिक पार्टियों ने मतदाताओं को लुभाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here