बेनामी संपत्ति मामला: पूर्व CM राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव से आयकर विभाग के अधिकारी कर रहे हैं पूछताछ

0

बेनामी संपत्ति मामले में राष्ट्रीय जनता दल(राजद) प्रमुख लालू प्रसाद यादव के परिवार की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। लालू परिवार पर शकंजा कसते हुए आयकर विभाग के अधिकारी बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और RJD नेता तेजस्वी यादव से पूछताछ कर रहे हैं।न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, पटना स्थित उनके आवास पर दोनों से पूछताछ चल रही है।

बता दें कि पिछले दिनों आयकर विभाग ने 1,000 करोड़ रुपये के कथित बेनामी जमीन सौदों तथा टैक्स चोरी के मामले की जांच के सिलसिले में आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव के परिवार के सदस्यों की कुछ अचल परिसंपत्तियों को अस्थायी रूप से कुर्क कर लिया था।

आयकर विभाग ने बेनामी संपत्ति मामले में लालू यादव के बेटी-बेटों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए बेटी मीसा भारती और बेट व बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की संपत्तियों को अस्थाई तौर पर जब्त किया था। अधिकारियों ने बताया था कि विभाग ने बेनामी लेनदेन कानून, 1988 के तहत अस्थायी आदेश के जरिये दो संपत्तियों- दिल्ली में एक मकान और एक भूखंड की कुर्की की है। यह कानून पिछले साल 1 नवंबर से लागू हुआ था।

बेनामी संपत्ति मामले में RJD प्रमुख लालू प्रसाद यादव, राबड़ी देवी (पत्नी), मीसा भारती (बेटी) और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (बेटा) के खिलाफ आयकर विभाग ने केस दर्ज किया है और इन लोगों को नोटिस भी भेजा जा चुका है। आयकर विभाग ने लालू परिवार को समन भेजकर इन संपत्तिओं के बारे में पूरी जानकारी मांगी थी।

"
"

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here