अपने दोस्त PM मोदी को तोहफे में खास जीप देंगे इस्राइली प्रधानमंत्री

0

इस्राइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू 14 जनवरी से शुरू हो रही अपनी भारत यात्रा के दौरान दोस्त प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक खास तोहफा देंगे।

file photo

न्यूज़ एजेंसी भाषा की ख़बर के मुताबिक, सूत्रों के मुताबिक नेतन्याहू खारे पानी को पीने लायक शुद्ध बनाने वाले गल-मोबाइल जीप देंगे। पिछले साल जुलाई में अपनी इस्राइल यात्रा के दौरान मोदी ने नेतन्याहू के साथ इस ‘बुग्गी’ जीप में बैठकर भूमध्य सागर के तट की सैर की थी और खारे पानी को पीने लायक बनाने का नमूना भी देखा था। सूत्रों ने कहा कि नेतन्याहू अब यही जीप मोदी को तोहफे में देने जा रहे हैं।

भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, नेतन्याहू जहां अपने चार दिवसीय भारतीय दौरे की तैयारियों में जुटे हैं वहीं सूत्रों ने इस बात की पुष्टि की है कि जीप वास्तव में भारत के लिए रवाना भी हो चुकी है और इस्राइली प्रधानमंत्री द्वारा मोदी को तोहफे में दिए जाने के लिए समय पर पहुंच जायेगी। बताया जा रहा है कि जीप की कीमत करीब 3.9 लाख शेकेल यानी करीब 70 लाख रूपये है।

file photo- India Today

बता दें कि, पीएम मोदी ने 4 से 6 जुलाई, 2017 के बीच इजरायल यात्रा के दौरान पीएम नेतन्याहू के साथ समुद्र के खारे पानी को तत्काल फिल्टर कर पीने लायक बनाने का चलित संयंत्र देखा था। दोनों नेताओं ने इस तकनीक से साफ पानी भी पिया।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here