भारत घूमने आए अपने लोगों को इजराइल सरकार ने आतंकी हमले की आशंका से दी सख्त चेतावनी

0

इजरायल ने भारत आने वाले अपने सैलानियों को आतंकी हमले की आशंका से आगाह किया है। इजरायल के आतंकरोधी निदेशालय ने एक बयान में कहा ,’हम भारत जाने वाले इजरायली सैलानियों को सख्त चेतावनी देना चाहते हैं।

वे भारत में खासकर भारत के दक्षिण-पश्चिमी इलाके में आतंकी हमलों के शिकार हो सकते हैं।’ यह बयान प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा जारी किया गया है।

Photo courtesy: ndtv

चेतावनी में कहा गया है,’नये साल के मौके पर बीच और पब में होने वाली पार्टियों को खास तौर से निशाना बनाया जा सकता है क्योंकि वहां बड़ी संख्या में विदेशी टूरिस्ट होते हैं। भारत के दक्षिण-पश्चिम इलाके जैसे गोवा, पुणे, मुंबई और कोच्चि को ज्यादा खतरा है क्योंकि ये जगहें सैलानियों के बीच ज्यादा पॉप्युलर हैं।’

भाषा की खबर के अनुसार, बयान में नागरिकों से कहा गया है कि वे पॉप्युलर टूरिस्ट स्पॉट्स जैसे पब, बीच, मार्केट, शॉपिंग एरिया और ज्यादा भीड़भाड़ वाली जगहों से दूर रहें। टूरिस्टों को चौकन्ना रहने और स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स पर नजर बनाए रखने को भी कहा गया है।

दिल्ली में इजरायली दूतावास के प्रवक्ता ने भी इस चेतावनी की पुष्टि की है। इजरायल के लोगों से कहा गया है कि वे भारत आने वाले अपने परिजनों के संपर्क में रहें। हालांकि निदेशालय की ओर से यह स्पष्ट नहीं किया गया कि अचानक इस तरह की चेतावनी की वजह क्या है। इजरायल के लोगों के बीच भारत एक पॉप्युलर टूरिस्ट डेस्टिनेशन और हर साल हजारों इजरायली यहां घूमने आते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here