इसराइल के जंगलों में भीषण आग से 60 हजार लोग प्रभावित

0

इसराइल के तीसरे सबसे बड़े शहर हैफा के जंगलों में भीषण आग लग गई जिसके कारण 60 हजार से अधिक लोग बेघर हो गये हैं कई लोगो की मौत की खबर है इसके अलावा हजारों लोगों की जान बचाने के लिए उन्हें सुरक्षित स्थानों पर ले जाया जा रहा हैं।

israel-fire

बताया गया कि दो महीने के सूखे के बाद शहर के दक्षिण में चली तेज हवा चली और आग लग गई। जंगल में लगी आग से यरूशलम और पश्चिमी तट पर भी खतरा पैदा हो गया है।

Also Read:  पहले हफ्ते में 100  करोड़ की कमाई के साथ दंगल ने ध्वस्त किए सारे रिकॉर्ड

इस आग से काफी जान-माल की हानि हुई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसराइल के जंगल में आग लगने से करीब 60 हजार लोग बेघर होकर सड़कों पर आ गए हैं। आग से बचाने के लिए फिलहाल राहत बचाव कार्य जारी है। हैफा शहर इजराइल का तीसरा बड़ा शहर माना जाता है।

Also Read:  बैडमिंटन : चीन ओपन के फाइनल में पहुंचीं सायना नेहवाल

आग के चलते इस जिले इमारतें भी जल गई हैं। जहां के करीब 10 हजार लोगों को आग से बचाने के लिए सुरक्षित स्तआन पर ले जाया गया है। आग लगने के कारण का अब तक कोई सुराग नहीं मिला है।

Also Read:  'चित्रकूट मे कांग्रेस 15,000 वोटों से जीती, लगता है मामा जी की अमेरीका से अच्छी सड़के जनता को पसंद नही आ रही'

लेकिन इसराइल के पुलिस प्रमुख का कहना है कि जंगल में इतनी भीषण आग जान बूझकर लगाई गई है। वहीं प्रधानमंत्री बेन्यामिन नेतन्याहू ने कहा है कि ऐसे किसे आगजनी हमले को ‘आतंकवाद’ माना जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here