उत्तर प्रदेश: जन्माष्टमी पर वृंदावन का इस्कॉन मंदिर सील, पुजारी समेत 22 लोग पाए गए कोरोना पॉजिटिव

0

जन्माष्टमी से पहले उत्तर प्रदेश के वृंदावन में इस्कॉन मंदिर में 22 कोरोना संक्रमित मिलने से मंगलवार को सील कर दिया गया है। इस मंदिर के पुजारियों समेत 22 लोगों का कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव आया है, इनमें मंदिर के पुजारी भी शामिल हैं।

उत्तर प्रदेश
फोटो: ANI

स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार, मंगलवार सुबह इन लोगों के जांच रिपोर्ट आने के बाद इंटरनेशनल सोसाइटी फॉर कृष्णा कॉन्शियसनेस (इस्कॉन) मंदिर को सील कर दिया गया है। वृंदावन के अधिकांश मुख्य मंदिर महामारी के कारण भक्तों के लिए बंद कर दिए गए हैं।

वृंदावन के चंद्रोदय मंदिर ने कथित तौर पर भगवान कृष्ण के जन्मदिवस के मौके पर भक्तों के लिए शहर में वर्चुअल टूर की योजना बनाई है। बता दें कि, जन्माष्टमी का पर्व पूरे भारत में मंगलवार और बुधवार को मनाया जा रहा है।

वृंदावन धाम के इस वर्चुअल टूर में मुख्य मंदिरों में वैष्णो देवी मंदिर, चंद्रोदय मंदिर, प्रेम मंदिर, इस्कॉन मंदिर, कृष्ण-बलराम वृक्ष, कालिया दाह घाट, मदन मोहन मंदिर, बांके बिहारी मंदिर, राधा दामोदर देव जी मंदिर, निधिवन मंदिर, राधा गोपीनाथ मंदिर, चीर घाट और पवित्र शहर में बहने वाली यमुना नदी शामिल हैं।

गौरतलब है कि, सरकार ने लॉकडाउन को खोलना शुरू कर दिया है। इस कड़ी में मंदिरों को भक्तों और श्रद्धालुओं के दर्शनार्थ खोल रखा है। हालांकि, इस दौरान मंदिर प्रशासन को कोविड गाइडलाइन्स का पालन सुनिश्चित करना है। इसके मुताबिक मंदिरों में बिना मास्क के अनुमति नहीं होगी। साथ ही हैंड सेनेटाइजर और सोशल डिस्टेंसिंग का भी ठीक से पालन हो ये सुनिश्चित किया जाएगा।

बता दें कि, देश में कोरोना संक्रमण का मामला तेजी से बढ़ता जा रहा है। देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 53 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं। जिससे देश में कुल संक्रमितों की संख्या 22.68 लाख के पार चली गई है। वहीं, अब तक कुल 45257 लोगों की मौत हो चुकी है। (इंपुट: आईएएनएस के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here