ISIS की महिला रिक्रूटर्स लुभा रही हैं भारतीय युवाओ को

0

भारतीय सुरक्षा एजेंसियों के मुताबिक आतंकी संगठन इस्‍लामिक स्‍टेट (आईएसआईएस) की भारत में एक बड़ी साजिश का खुलासा हुआ है। इस संगठन से जुड़ी महिलाएं सोशल मीडिया के जरिए भारतीय युवा लड़कों को कट्टरपंथी बनाने और आईएस में शामिल करने की कोशिश कर रही हैं।
isis-is-actively-recruiting-female-fighters-to-brutalize-other-women

फिलहाल ऐसी तीन महिलाओ के बारे में जानकारी मिली है जो अर्जेटीना, श्रीलंका और फिलीपींस से हैं। सूत्रों के मुताबिक फिलीपिंस की महिला आतंकी का नाम केरन और श्रीलंका की महिला आतंकी का नाम एजे है। वहीं अर्जेंटीना की तीसरी आतंकी का नाम फातिमा है। सुरक्षा एजेंसियों के मुताबिक ये इनके डमी नाम हैं।

Also Read:  अरविन्द केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने हमेशा केलिए नौकरी छोड़ी, केंद्र सरकार द्वारा सताए जाने का डर था

दैनिक भास्कर के मुताबिक एनआईए ने पिछले दिनों 25 लोगों को तेलंगाना, महाराष्ट्र, दिल्ली और तमिलनाडु से पकड़ा था। वहीं 24 लोग दूसरी जगह से गिरफ्तार किए गए थे। इन्हीं से पूछताछ में यह खुलासा हुआ है। भारतीय सुरक्षा एजेंसियां इन रिक्रूटर्स पर नजर बनाए हुए है। बताया जा रहा है कि ऐसे करीब 25 लोग हैं। ये सभी भारत के बाहर हैं। ये सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं और ग्रुप बनाकर व्हाट्सऐप, फेसबुक का काफी इस्तेमाल भारत और श्रीलंका के युवाओ को फसाने के लिए कर रहे हैं।

Also Read:  छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सली हमले में CRPF के 25 जवान शहीद, PM बोले- व्यर्थ नहीं जाएगा शहीदों का बलिदान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here