दिल्ली पुलिस ने महिला कर्नल को ब्लैकमेल करने वाले ISI एजेंट को किया गिरफ्तार

0

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने कथित तौर पर एक महिला कर्नल को सो‌शल मीडिया पर ब्लैकमेल करने के लिए पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी इंटर सर्विस इंटेलीजेंस(ISI) एजेंट को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार एजेंट का नाम मोहम्मद परवेज बताया जा रहा है और वह उत्तरी दिल्ली के चांदनी महल इलाके में रह रहा था।

दिल्ली पुलिस
file photo

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पूछताछ में संदिग्ध एजेंट ने खुलासा किया कि वह अपने साथी के साथ मिलकर कर्नल से गोपनीय जानकारी हासिल करना चाहता था। इसके लिए वह उसकी फोटो के साथ छेड़छाड़ करके धमकी दे रहा था।

दिल्ली पुलिस ने पूछताछ के बाद खुलास किया कि वो कई बार पाकिस्तान जा चुका है। पाकिस्तान का एंगल सामने आने के बाद लोकल पुलिस के साथ ही साथ स्पेशल सेल ने परवेज का जॉइंट इंटेरोगेशन शुरू किया। सेल परवेज के ISI से लिंक होने की बात जांच रही है और इसी के चलते उसे 10 दिन की रिमांड पर लेकर पूछताछ चल रही है।

परवेज की गिरफ्तारी अहम मानी जा रही है क्योंकि पिछले कुछ साल में कई ऐसे लोग गिरफ्तार हुए हैं, जो भारतीय सेना से जुड़े दस्तावेज जुटाकर पाकिस्तान भेजने की फिराक में थे।

बता दें कि, इससे पहले रविवार की शाम को ही दिल्ली से ही एक अलकायदा का आतंकी गिरफ्तार हुआ था। पुलिस के मुताबिक, यह दिल्ली में एक बड़े आतंकी हमले को अंजाम देने की फिराक में था। पकड़े गए संदिग्ध का नाम शुमोन हक है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here