ईशांत शर्मा को हुआ चिकनगुनिया, पहले टेस्ट से बाहर

0

तेज गेंदबाज इशांत शर्मा चिकनगुनिया बीमारी से पीड़ित होने के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ 22 सितंबर से यहां ग्रीन पार्क में होने वाले पहले टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे। भारतीय कोच अनिल कुंबले ने आज यह जानकारी दी।

उन्होंने भारतीय टीम के अभ्यास सत्र के बाद पत्रकारों से कहा कि टीम प्रबंधन ने उनके स्थान पर किसी अन्य खिलाड़ी को टीम में शामिल करने के लिये नहीं कहा है।

भाषा की खबर के अनुसार, इशांत की अनुपस्थिति में भारत के 500वें टेस्ट मैच में तेज गेंदबाजी का जिम्मा मोहम्मद शमी, उमेश यादव और भुवनेश्वर कुमार संभालेंगे। कुंबले ने कहा ‘‘इंशात चिकनगुनिया से पीड़ित है लेकिन उनके स्वास्थ्य में जल्द सुधार होने की उम्मीद है। उनकी तबीयत तेजी से सुधर रही है, लेकिन वह पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम का हिस्सा नही होंगे। ’’

Also Read:  मां ने 23 साल के बेटे के पैर में की मसाज और हो गई उसकी मौत

उन्होंने कहा, ‘‘हमने इशांत की जगह पर किसी नये खिलाड़ी को टीम में शामिल करने के लिये नहीं कहा है। अंतिम एकादश का चयन बाकी बचे 14 खिलाड़ियों में से ही किया जाएगा। टीम के बाकी खिलाड़ी पूरी तरह से फिट हैं। ’’ पिछले कुछ वषरें से भारतीय गेंदबाजी की अगुवाई कर रहे इशांत ने अब तक भारत की तरफ से 72 टेस्ट मैचों में 36 . 71 की औसत से 209 विकेट लिये हैं।

Also Read:  LG Jung 'orders' Manish Sisodia to return to Delhi immediately

उन्होंने हाल के वेस्टइंडीज दौरे में चार टेस्ट मैचों में आठ विकेट लिये थे। इशांत भारतीय टीम के पहले ऐसे खिलाड़ी हैं जो फिटनेस के कारण पहले टेस्ट मैच से बाहर हुए हैं। न्यूजीलैंड की टीम हालांकि फिटनेस मामलों से जूझ रही है। आलराउंडर जेम्स नीशाम पसली की चोट के कारण कानपुर टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे जबकि तेज गेंदबाज टिम साउथी टखने की चोट की वजह से पिछले सप्ताह ही तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला से बाहर हो गये थे।

Also Read:  Despite LG's order, Manish Sisodia to return from Finland as scheduled

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here