इशात हुसैन ने ली है साइरस मिस्त्री की जगह, बने टीसीएस के नए चेयरमैन

0
टाटा ग्रुप की कंपनी टीसीएस के नए चेयरमैन इशात हुसैन होंगे। कंपनी ने बाॅम्बे स्टाॅक एक्सचेंज को जारी की गई अपनी विज्ञप्ति में कहा कि उसे टाटा संस से चिट्ठी मिली है, जिसमें इशात हुसैन को साइरस मिस्त्री की जगह कंपनी के निदेशक मंडल का अध्यक्ष नामित किया गया है। टाटा संस ने इशात हुसैन को अपनी साॅफ्टेयर इकाई टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) का नया अंतरिम चेयरमैन नियुक्त किया है। टीसीएस में 74 फीसदी की हिस्सेदार टाटा संस के बोर्ड ने साइरस मिस्त्री को टीसीएस के चेयरमैन पद से हटा दिया है।
इशात हुसैन
मीडिया रिर्पोटस के मुताबिक, हुसैन टाटा संस के बोर्ड में 1 जुलाई, 1999 को एग्जिक्युटिव डायरेक्टर के तौर पर शामिल हुए थे। वह 28 जुलाई, 2000 से टाटा संस लि. के फाइनैंस डायरेक्टर के पद पर थे। टाटा संस में आने से पहले हुसैन करीब 10 सालों तक टाटा स्टील में वाइस प्रेजिडेंट और एग्जिक्युटिव डायरेक्टर-फाइनैंस रहे हैं। इशात हुसैन सेबी के भी सदस्य रहे हैं। उन्हें टाटा ग्रुप की तमाम कंपनियों में काम किया है। लेकिन इस बार टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज में वो बतौर चेयरमैन नियुक्त किए गए हैं और साइरस मिस्त्री की जगह ली है।
इसके अलावा आपको बता दे कि अप्रैल 2005 में हुसैन को बोर्ड आॅफ ट्रेड का सदस्य नियुक्त किया गया था और नवंबर 2006 में उनको बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज लिमिटेड का पब्लिक इंट्रेस्ट डायरेक्टर नियुक्त किया गया। जनवरी 2008 में उनको इंडिया फाउंडेशन फाॅर द आर्टस (आईएफए) के बोर्ड में ट्रस्टी नियुक्त किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here