“क्या निर्मला सीतारमण उरी और पठानकोट हमलों पर पाकिस्तान को क्लीनचिट दे रही हैं?”

0

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) नीत सरकार के दौरान कोई बड़ा आतंकी हमला नहीं होने के रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण के बार-बार के दावे पर हमला करते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम ने पूछा कि क्या वह पठानकोट और उरी हमलों को लेकर पाकिस्तान को क्लीनचिट दे रही हैं? पूर्व वित्त मंत्री ने कई ट्वीट कर सीतारमण से भारत के नक्शे में उरी और पठानकोट ढूंढ़ने के लिए कहा।

(AFP File Photo)

चिदंबरम ने ट्वीट किया, ‘‘रक्षा मंत्री का कहना है कि 2014 से पाकिस्तान ने कोई हमला नहीं किया। क्या रक्षा मंत्री भारत के नक्शे में यह बता सकती हैं कि पठानकोट और उरी कहां है?’’ उन्होंने कहा, ‘‘रक्षा मंत्री यह कहकर कि ये हमले पाकिस्तान ने या पाकिस्तान द्वारा नहीं किए गए हैं, क्या वह पठानकोट और उरी हमलों के संबंध में पाकिस्तान को क्लीनचिट दे रही हैं?’’ कांग्रेस ने शनिवार को सीतारमण पर उनके बयानों को लेकर हमला किया था।

इससे पहले पार्टी प्रवक्ता मनीष तिवारी ने कहा था कि अगर रक्षा मंत्री का बयान सच्चा है तो फिर उरी हमला क्या था? जहां आतंकवादी हमले में 19 जवान शहीद हो गए थे और पठानकोट हमला क्या था? ये दोनों आतंकी हमले 2016 में हुए थे। दरअसल, बीजेपी के राष्ट्रीय अधिवेशन के दूसरे दिन शनिवार को सीतारमण ने दावा किया था कि 2014 के बाद से कोई बड़ा आतंकवादी हमला नहीं हुआ है।

उन्होंने कहा, “देश में तबाही मचाने के सभी प्रयासों को सीमा पर ही खत्म कर दिया गया है और इस सरकार ने सुनिश्चित किया है कि आतंकवादियों को शांति भंग करने का कोई मौका नहीं दिया जाए।” बता दें कि पठानकोट वायु सेना अड्डे पर हमला (भारतीय वायु सेना के पश्चिमी वायु कमान का हिस्सा) दो जनवरी 2016 को हुआ था। वहीं, उरी हमला भी उसी साल 18 सितंबर को उस समय हुआ था, जब भारी हथियारों से लैस चार आतंकवादियों ने जम्मू-कश्मीर के शहर में भारतीय सेना के मुख्यालय पर हमला किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here