कांग्रेस से नाराज प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने राहुल गांधी को भेजा अपना इस्तीफा, शिवसेना में होंगी शामिल

0

कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने नाराज होकर पार्टी से इस्तीफा दे दिया है, इसकी जानकारी उन्होंने शुक्रवार को खुद ट्वीट कर दी है। बता दें कि, प्रियंका चतुर्वेदी ने बुधवार को आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट के जरिए अपनी ही पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा की गई बदसलूकी से निराशा जाहिर की थी। प्रियंका चतुर्वेदी ने गुरुवार रात को अपना इस्तीफा पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को भेज दिया है।

प्रियंका चतुर्वेदी
फाइल फोटो: प्रियंका चतुर्वेदी

प्रियंका चतुर्वेदी ने अपने ट्विटर प्रोफाइल पर अपने परिचय से ‘कांग्रेस प्रवक्ता’ हटा दिया है। इससे पहले उन्होंने अपनी प्रोफाइल में ‘राष्ट्रीय प्रवक्ता कांग्रेस’ जोड़ा हुआ था, जो अब लिखा हुआ नहीं है। प्रियंका चतुर्वेदी ने अब अपनी ट्विटर प्रोफाइल में खुद को कॉलमिस्ट, ब्लॉगर, मदर बताया है।

समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, शिवसेना सेना संजय रावत ने इस बात का पुष्टी कर दी है कि प्रियंका चतुर्वेदी आज ही पार्टा में शामिल हो जाएंगी।

बता दें कि प्रियंका चतुर्वेदी ने बुधवार को अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर लिखा था, “बड़े ही दुख की बात है कि पार्टी खून-पसीना देकर काम करने वालों की बजाय मारपीट करने वाले गुंडों को अधिक वरीयता देती है। पार्टी के लिए मैंने अभद्र भाषा से लेकर हाथापाई तक झेली, लेकिन फिर भी जिन लोगों ने मुझे पार्टी के अंदर धमकी दी, उनके साथ कोई भी ठोस कार्रवाई नहीं हुई। यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण हैं।”

बता दें कि, बीजेपी सरकार की मुखर आलोचना करने वाली राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी आए दिन सरकार के रवैये पर प्रतिक्रिया देती रहती हैं।

दरअसल, पिछले दिनों प्रियंका राफेल मामले पर संवाददाता सम्मेलन करने के लिए मथुरा में थीं जहां पार्टी के कुछ कार्यकर्ताओं ने उनके साथ कथित तौर पर बदसलूकी थी। उनकी शिकायत पर इन कार्यकर्ताओं को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था। अब उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि कार्यकर्ताओं द्वारा खेद प्रकट करने के बाद उनके खिलाफ अनुशास्नात्मक कार्रवाई को निरस्त किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here