IRCTC स्कैम केस: लालू परिवार को राहत, दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने तेजस्वी यादव और राबड़ी देवी को जमानत दी

0

आईआरसीटीसी घोटाला केस से जुड़े मामले में बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव समेत सारे आरोपियों को जमानत मिल गई है।

बता दें कि शुक्रवार(31 अगस्त) की सुबह बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में पेश हुए। सभी आरोपियों को एक लाख के पर्सनल बॉन्ड के रूप में जमानत राशि अदा करनी पड़ेगी।

समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट से आरजेडी नेता तेजस्वी यादव और बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी समेत सभी आरोपियों को एक लाख के निजी मुचलके पर जमानत दी है।

सीबीआई की अर्जी पर कोर्ट ने लालू प्रसाद यादव को कोर्ट के सम्‍मुख पेश करने के लिए प्रोडक्‍शन वारंट जारी किया है। कोर्ट ने छह अक्‍टूबर के लिए लालू के खिलाफ प्रोडक्‍शन वारंट जारी किया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, विशेष न्यायाधीश अरविंद कुमार ने आईआरसीटीसी के दो होटलों के संचालन की जिम्मेदारी एक निजी कंपनी को सौंपने की प्रक्रिया में हुई अनियमितताओं से जुड़े एक मामले में सभी आरोपियों से 31 अगस्त को अदालत में पेश होने को कहा था। 24 अगस्त को इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय की ओर से भी एक चार्जशीट दायर की गई थी।

ख़बरों के मुताबिक, कोर्ट के सामने लालू यादव को भी पेश होना था, लेकिन वे कोर्ट में हाजिर नहीं हुए। इसके चलते उन्हें जमानत नहीं दी गई। बता दें कि बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद ने भी गुरुवार को रांची की सीबीआई अदालत के समक्ष सरेंडर किया था. वह चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे हैं और उन्‍हें इलाज के लिए कोर्ट ने पेरोल दी थी जो 30 अगस्‍त को खत्‍म हो गई थी।

Pizza Hut

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here