मोदी मंत्रिमंडल में 19 नये चेहरे शामिल, जावडेकर लेंगे स्मृति का स्थान

0

केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के मंत्रिपरिषद विस्तार और फेरबदल के तहत आज रात स्मृति ईरानी को मानव संसाधन विकास जैसे अहम मंत्रालय से हटाकर कम अहमियत वाले कपड़ा मंत्रालय की जिम्मेदारी सौंप दी गई । प्रकाश जावड़ेकर नए मानव संसाधन विकास मंत्री होंगे जबकि केंद्रीय वित्त मंत्री अरूण जेटली ने सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार छोड़ दिया है ।

हैदराबाद में दलित छात्र रोहित वेमुला की खुदकुशी और जेएनयू विवाद जैसे वाकयों की वजह से ईरानी का लगभग दो साल का कार्यकाल विवादों में रहा है । बहरहाल, ईरानी को महत्वहीन समझा जाने वाला कपड़ा मंत्रालय दिए जाने से यह कयास भी लगाए जा रहे हैं कि कहीं ऐसा इसलिए तो नहीं किया गया कि वह 2017 में होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा के प्रचार का चेहरा बनाए जाने की स्थिति में वह प्रचार के लिए ज्यादा वक्त निकाल सकें ।
proxy

Also Read:  सुधीर चौधरी पर एफआईआर दर्ज़ होने के बाद ट्वीटर पर मचा बवाल

पीटीआई भाषा की खबर के अनुसार, प्रधानमंत्री ने कल अपने मंत्रिपरिषद के विस्तार में 19 नए मंत्रियों को शामिल किया जिनमें भाजपा नेता एस एस आहलूवालिया, एम जे अकबर और विजय गोयल जैसे जानेमाने नाम शामिल हैं । पर्यावरण राज्य मंत्री :स्वतंत्र प्रभार: प्रकाश जावड़ेकर को सरकार के इस दूसरे विस्तार में तरक्की देकर कैबिनेट रैंक के मंत्री के तौर पर शपथ दिलाई गई ।

Also Read:  बांग्लादेश के मस्जिद में विस्फोट से एक की मौत, 90 घायल

अकबर को विदेश राज्य मंत्री बनाया गया है । विदेश मंत्रालय में वी के सिंह एक अन्य राज्य मंत्री हैं ।

शहरी विकास मंत्री एम वैंकैया नायडू को सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है । हालांकि, उनसे संसदीय कार्य मंत्रालय की जिम्मेदारी वापस ले ली गई है । यह जिम्मेदारी अब रसायन एवं उवर्रक मंत्री अनंत कुमार संभालेंगे ।

Also Read:  "10 करोड़ भारतीयों को जान देने के लिए तैयार रहना चाहिए, पाकिस्तान ने परमाणु बेम छोड़ा तो हम फिर भी 110 करोड़ की आबादी के साथ बचेंगे"

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here