मनीष सिसोदिया का ऐलान, कोरोना वायरस के चलते दिल्ली में नहीं होंगे आईपीएल मैच

0

द‍िल्‍ली की अरव‍िंद केजरीवाल सरकार ने देश की राजधानी में होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मुकाबलों पर रोक लगा दी है। यह घोषणा द‍िल्‍ली सरकार के उप-मुख्‍यमंत्री मनीष स‍िसोद‍िया ने शुक्रवार(13 मार्च) को एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में की। मनीष सिसोदिया ने शुक्रवार को साफ कर दिया है कि कोरोना वायरस के कारण राष्ट्रीय राजधानी में कोई भी खेल टूर्नामेंट आयोजित नहीं किया जाएगा, जिसमें इसी महीने से शुरू हो रहा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) भी शामिल है।

मनीष सिसोदिया
फाइल फोटो: मनीष सिसोदिया

सिसोदिया ने कहा कि जिन खेलों में हजारों लोग जुटते हैं, उसका आयोजन नहीं होगा। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस रोकना सबकी जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि जहां ज्यादा भीड़भाड़ होती है, वे सभी आयोजन रद्द होंगे। उन्होंने कहा कि सारे बड़े इवेंट बंद किए जाएंगे। सिसोदिया ने कहा कि सर्दी, खांसी के लक्षण दिखने पर खुद को घर में बंद रखें लोग।

सिसोदिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘हमने आईपीएल जैसे सभी खेल गतिविधियों को बैन करने का फैसला किया है, जिसमें बड़ी संख्या में लोगों की मौजूदगी होती है। कोरोना वायरस को रोकने के लिए सामाजिक तौर पर अलग-थलग होना ज्यादा जरूरी है।’ उन्होंने कहा कि दिल्ली में सभी प्रकार के सम्मेलन और सेमिनार भी रोक रहेगी।

वहीं, मनीष सिसोदिया ने एक ट्वीट कर लिखा- “दिल्ली सरकार ने कोरोना के फैलाव को रोकने के लिए सभी sports gatherings (including IPL), बड़े सेमिनार, कोंफ़्रेंस आदि के आयोजन पर पाबंदी लगा दी है। सभी DM, SDM अपने क्षेत्रों में कोरोना सम्बन्धी आदेशों के पालन पर निगरानी रखेंगे। हम सबको मिलकर इस ख़तरनाक वायरस को फैलने से रोकना है।”

गौरतलब है कि, दिल्ली-एनसीआर समेत देशभर में चीन में महामारी का रूप धारण कर चुके खतरनाक कोरोना वायरस को लेकर अलर्ट जारी है। भारत में कोरोना की दस्तक के साथ ही लोगों में घबराहट और बेचैनी बढ़ गई है। पिछले कुछ दिनों में लगातार देशभर से कोराना वायरस की चपेट में आए लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here