गलत ट्वीट के कारण राजीव शुक्ला हुए ट्रोल, भारतीय महिला टीम की जीत पर दी थी बधाई

0
1

टीम इंडिया ने महिला विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 36 रनों से हराकर अपना विश्व कप फाइनल में पहुंच चुकी है। अब रविवार(23 जुलाई) को उसका सामना मेजबान इंग्लैंड से लॉर्ड्स मैदान पर होगा। बता दें कि, भारतीय महिलाओं ने गुरुवार को हुए सेमीफाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को हराकर फाइनल में जगह बनाई थी।

राजीव शुक्ला

लेकिन इस जीत के बाद सोशल मीडिया पर हर जगह भारतीय महिला क्रिकेट टीम को बधाई देने वालों का तांता लग गया, सोशल मीडिया यूजर्स ने अपने-अपने तरीके से बधाइयां दी। इनमें आईपीएल चेयरमैन और राज्यसभा सांसद राजीव शुक्ला का नाम भी शामिल रहा।

उन्होंने जल्दबाजी में कुछ ऐसा ट्वीट कर दिया, जिससे वह ट्विटरबाजों के निशाने पर आ गए और ट्रोल होने लगे।दरअसल, राजीव शुक्ला ने टीम को ट्वीट करके जीत की शुभकामनाएं तो दीं लेकिन जल्दबाजी में उन्होंने टीम को विश्व कप फाइनल में पहुंचने की जगह चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पहुंचने की बधाई दे दी।

राजीव शुक्ला ने ट्वीट कर लिखा कि, ‘भारतीय महिला क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया को हराकर चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में जगह बनाने के लिए बधाई, हरमनप्रीत ने बहुत अच्छा खेला।’ इसकी वजह से शुक्ला सोशल मीडिया यूजर्स के निशाने पर आ गए और ट्रोल होने लगे।

लेकिन जब उनको अपनी इस गलती का एहसास हुआ और तब जाकर उन्होंने अपने इस ट्वीट को डिलीट कर दिया और डिलीट करने के बाद उन्होंने टीम की बधाई के लिए एक नया ट्वीट किया।

बता दें कि, भारतीय टीम ने गुरूवार को सेमीफाइनल में छह बार की चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया को मात देकर दूसरी बार वर्ल्डकप के फाइनल में जगह बनाई है। हरमनप्रीत कौर ने अपने तूफानी तेवरों का गुरुवार(20 जुलाई) को बेजोड़ नमूना पेश करके नाबाद शतक जमाया, जिससे भारत ने मौजूदा चैंपियन आस्ट्रेलिया को 36 रन से हराकर आईसीसी महिला विश्व कप के फाइनल में प्रवेश किया।

हरमनप्रीत ने भारतीय महिला वनडे की संभवत: सर्वश्रेष्ठ पारी खेली। मनप्रीत कौर के शानदार प्रदर्शन के बाद पूरे देश में महिला टीम की तारीफ हो रही है। गौरतलब है कि, मिताली राज के नेतृत्व में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने महिला वर्ल्ड कप में अब तक अपने 8 मैचों में से 6 में जीत हासिल करते हुए फाइनल में जगह बनाई है।

वहीं दूसरी और समाचार एंजेसी ANI के मुताबिक, बीसीसीआई ने इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल से पहले टीम इंडिया के शानदार प्रदर्शन के लिए प्रत्येक खिलाड़ी को 50 लाख रुपये देने की घोषणा की है। इतना ही नहीं खिलाड़ियों के अलावा सपोर्ट स्टाफ के प्रत्येक सदस्य को भी 25 लाख रुपये देने की घोषणा की है।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here