VIDEO: पंजाब और राजस्थान के बीच हो रहे मैच के दौरान स्टेडियम में दर्शकों ने लगाए “चौकीदार चोर है…” के नारे, वीडियो वायरल

0

राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेले गए मैच में सोमवार (25 मार्च) को किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने बाजी मार ली है। ओपनर बल्लेबाज क्रिस गेल (79) के बाद आखिरी ओवरों में अपने गेंदबाजों के करिश्माई प्रदर्शन के दम पर किंग्स इलेवन पंजाब ने जयपुर स्थित सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के अपने पहले मैच में सोमवार को राजस्थान रॉयल्स को 14 रन से हरा दिया। पंजाब ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर चार विकेट पर 184 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया और फिर राजस्थान को निर्धारित 20 ओवर में नौ विकेट पर 170 रन पर रोक दिया।

पंजाब और राजस्थान के बीच हो रहे मैच के दौरान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में दावा किया जा रहा है कि स्टेडियम में मौजूद दर्शक ‘चौकीदार चोर है…’ का नारा लगा रहे हैं। वीडियो को कांग्रेस के इंडियन यूथ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा ने भी शेयर किया है। जिसमें उन्होंने दावा किया है कि मैच के दौरान स्टेडियम में मौजूद दर्शक ‘चौकीदार चोर है..,’ का नारा लगा रहे थे। बता दें कि इन दिनों देश भर में ‘चौकीदार’ को लेकर एक नई जमकर बहस छिड़ी हुई है।

एक तरह जहां राफेल विमान सौदे में भ्रष्टाचार का आरोप लगाकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपनी हर सभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ ‘चौकीदार चोर है’ का नारा लगवा रहे हैं। वहीं, इसके जवाब में पीएम मोदी ने भी पिछले दिनों एक वीडियो जारी कर ‘मैं भी चौकीदार’ अभियान की शुरूआत कर पलटवार किया। सोशल मीडिया पर ‘मैं भी चौकीदार’ प्रचार अभियान की शुरुआत करने के एक दिन बाद प्रधानमंत्री मोदी ने अपने ट्विटर हैंडल का नाम बदल कर ‘चौकीदार नरेंद्र मोदी’ कर दिया।

पंजाब के गिद्दड़बाहा सीट से कांग्रेस विधायक और इंडियन यूथ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा ने वीडियो को अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है। कांग्रेस नेता ने ट्वीट किया, “चौक़ीदार की खुल गई पोल,
बीच मैच, मच गया शोर….“चौक़ीदार चोर है…!””

‘चौकीदार चोर है..,’ का नारा लगा रहे दर्शकों का यह वीडियो हॉटस्टार पर भी मौजूद है। सुमित कश्यप नाम के एक यूजर्स ने हॉटस्टार के वीडियो का लिंक शेयर किया है। सुमित के इस ट्वीट पर कांग्रेस नेता संजय झा ने भी तंज कसा है।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अगले महीने शुरू हो रहे आम चुनाव से पहले पिछले दिनों ‘मैं भी चौकीदार’ प्रचार अभियान की शुरुआत की थी। पीएम मोदी ने पिछले दिनों अपने समर्थकों से अपील की थी कि वे ‘मैं भी चौकीदार’ का संकल्प लें। उन्होंने कहा था कि वह भ्रष्टाचार और सामाजिक बुराई के खिलाफ लड़ाई में अकेले नहीं हैं। दरअसल, राजनीतिक जानकारों का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के तंज ‘चौकीदार चोर है’ के जवाब में ‘मैं भी चौकीदार’ अभियान शुरू किया है।

गौरतलब है कि राहुल गांधी अपनी रैलियों में बार-बार कहते रहे हैं, “पांच साल पहले चौकीदार ने कहा कि वह भ्रष्टाचार से लड़ना चाहता है। वह कांग्रेस मुक्त भारत बनाना चाहता है। आज ‘अच्छे दिन आएंगे’ का नारा बदलकर ‘चौकीदार चोर है’ बन चुका है।” वहीं, प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी पिछले दिनों कहा था कि प्रधानमंत्री मोदी की मर्जी है कि वह अपने नाम के आगे क्या लगाते हैं। उन्होंने एक किसान का हवाला देते हुए हुए मोदी को ‘अमीरों का चौकीदार’ बताया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here