INX मीडिया मामले की जांच कर रहे ED के अधिकारी राकेश आहूजा का तबादला, वापस दिल्ली पुलिस में भेजा गया

0

आईएनएक्स मीडिया केस के मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा वरिष्‍ठ कांग्रेस नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम की गिरफ्तारी के बाद इस मामले की जांच कर रहें है प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) जांच अधिकारी (IO) राकेश आहूजा का गुरुवार को तबादला कर दिया गया।

राकेश आहूजा

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, राकेश आहूजा को प्रवर्तन निदेशालय से बाहर कर उन्हें वापस दिल्ली पुलिस में भेज दिया गया है। इस मामले की जांच अब नए जांच अधिकारी करेंगे। राकेश आहूजा इस मामले की जांच शुरू से कर रहे थे, वे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) में सहायक निदेशक के पद पर नियुक्त थे।

उल्लेखनीय है कि, पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी. चिदम्बरम को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने आईएनएक्स मीडिया निवेश मामले में बुधवार देर रात गिरफ्तार कर लिया और इसके साथ ही उनकी जांच एजेंसी के साथ मंगलवार से जारी लुकाछिपी समाप्त हो गयी। सीबीआई प्रवक्ता ने बताया कि चिदंबरम को एक सक्षम अदालत की ओर से जारी गिरफ्तारी वारंट के आधार पर गिरफ्तार किया गया है। इस बीच सूत्रों ने बताया कि उन्हें आज रात सीबीआई मुख्यालय में ही रखा जायेगा और कल निचली अदालत में पेश किया जायेगा।

सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की गिरफ्तारी से मंगलवार से बच रहे चिदंबरम बुधवार रात करीब आठ बजे अचानक कांग्रेस मुख्यालय पहुंचे और संवाददाता सम्मेलन को सम्बोधित किया। उन्होंने कहा कि आईएनएक्स मीडिया निवेश मामले में उनके या उनके परिवार के किसी अन्य सदस्य के खिलाफ कोई आरोप पत्र दायर नहीं है। वह कानून से भाग नहीं रहे, बल्कि संरक्षण मांग रहे हैं।

इसके बाद वह सीधे अपने आवास पर गये, जिसके पश्चात् सीबीआई अधिकारियों की एक टीम वहां पहुंच गयी। आवास के गेट बंद होने के कारण सीबीआई के अधिकारी दीवार फांदकर अंदर गये। पुलिस की एक टीम पिछले दरवाजे से घर के अंदर गयी। बाद में आवास का गेट खोल दिया गया। करीब दो घंटे की जद्दोजहद के बाद सीबीआई टीम उन्हें अपने साथ मुख्यालय ले गई, जहां चिदंबरम को अधिकारिक तौर पर गिरफ्तार किया गया। आज उन्हें राउज ऐवेन्यू स्थित सीबीआई कोर्ट में पेश किया जाएगा। (इंपुट: एजेंसी के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here