पटना-इंदौर एक्सप्रेस रेल हादसा,मरने वालों की संख्या पहुंची 65, रेल मंत्रालय ने किया मुआवजे का ऐलान

0

रेल मंत्रालय ने मृतकों के परिवार को 3.5 लाख, गंभीर रूप से घायलों 50,000 और मामूली चोट वालों को 25,000 रुपये मुआवजे का ऐलान किया है। जबकि रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने 4 वरिष्ठ अधिकारियों को घटनास्थल पर जाने का निर्देश दिया है।

इंदौर-पटना एक्सप्रेस रेल हादसे के बाद रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने टीम और अधिकारियों को तुरंत मौके पर पहुंचने के आदेश दिए साथ ही यह भी घोषणा की कि रेलवे सुरक्षा कमिश्नर हादसे की जांच करेंगे। उन्होंने कहा कि किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा. रेल मंत्रालय द्वारा मुआवज़े का ऐलान भी कर दिया गया है।

Also Read:  शेफ संजीव कपूर बनाएगें तेजस एक्सप्रेस के यात्रियों के लिए विश्वस्तरीय मेन्यू
Congress advt 2
रेल मंत्रालय
Photo courtesy: ANI

इसके अलावा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी मृतकों के परिवार को 5 लाख,  गंभीर रूप से घायलों 50,000 और मामूली चोट वालों को 25,000 रुपये मुआवजे का ऐलान किया है।
बता दें कि आज सुबह करीब तीन बजे मध्य प्रदेश के इंदौर से बिहार की राजधानी पटना जा रही इंदौर-पटना एक्‍सप्रेस ट्रेन (19321) रविवार तड़के कानपुर के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस हादसे में खबर लिखे जाने के समय कम से कम 63 लोगों की मौत हो गई, जबकि 150 से अधिक घायल हो गए। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि हताहतों की संख्या बढ़ने की आशंका है।

Also Read:  इस बार बिहार चुनाव में मरने वालों की संख्या हुई कम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here