बेंगलुरु में राहुल गांधी आज लांच करेंगे ”इंदिरा कैंटीन”, 10 रुपये में मिलेगा भोजन

0

भूख से श्रमिक वर्ग, गरीब प्रवासियों को बचाने के लिए देश के पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के नाम पर कर्नाटक में कैंटिन खोली जा रही है। इस कैंटीन में सुबह का नाश्ता 5 रुपये और लंच व डिनर 10 रुपये में देने की योजना है। इस कैंटीन को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के द्वारा लांच किया जायेगा।

कैंटीन
प्रतिकात्मक फोटो

मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने स्वतंत्रता दिवस पर मंगलवार को इसकी घोषणा करते हुए कहा था कि, ‘इंदिरा कैंटीन’ के तहत 10 रुपये में भरपेट भोजन उपलब्ध कराया जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा था, कि मुझे यह घोषणा करने में खुशी हो रही है कि बुधवार से बेंगलुरु में इंदिरा कैंटीन सरकार खोलने जा रही है, जहां हर दिन शहर के श्रमिक और गरीब प्रवासी सस्ते में भोजन करेंगे।

साथ ही उन्होंने कहा कि प्रारंभिक चरण में 101 कैंटीन हर दिन 5 रुपये में शाकाहारी टिफिन(नाश्ता) और 10 रुपये में दोपहर का भोजन उपलब्ध करायेगी। यहीं नहीं रात का खाना भी यहां 10 रुपये में लोगों को मुहैया कराया जाएगा।

सिद्धारमैया ने कहा कि हम इस योजना की सफलता और विफलता के अध्ययन के बाद राज्य के अन्य शहरों और कस्बों में भी इसी तरह की कैंटीन खोली जाएंगी। ख़बरों के मुताबिक, राज्य में सत्ता पक्ष कांग्रेस सरकार की ये फिलहाल बेंगलुरू में शुरू की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here