मुंबई एयरपोर्ट पर इंडिगो विमान में बम होने की धमकी, उड़ान भरने से रोका गया

0

विमानन कंपनी इंडिगो के मुंबई से दिल्ली होकर लखनऊ जाने वाले विमान में बम रखे होने की धमकी मिलने के बाद शनिवार को उसे उड़ान भरने से रोक दिया गया। सूत्रों ने बताया कि बम धमकी आकलन समिति (बीटीएसी) ने इस धमकी को गंभीरता से लिया जिसके बाद विमान को एक खाली स्थान पर ले जाया गया। उन्होंने बताया कि बाद में सुरक्षा एजेंसियों ने विमान को सुरक्षित घोषित कर दिया।

इंडिगो
file photo

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस घटना पर इंडिगो की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिल सकी है। विमान को सुबह छह बजकर पांच मिनट पर उड़ान भरनी थी। अभी यह स्पष्ट नहीं है कि विमान में कितने यात्री सवार थे। हवाई अड्डे के एक सूत्र ने बताया, गो एयर फ्लाइट जी8 329 से दिल्ली जा रही एक महिला यात्री टी1 पर इंडिगो के चेक-इन काउंटर पर गई और वहां बताया कि इंडिगो की फ्लाइट 6ई 3612 में बम है।

सूत्र ने बताया कि महिला यात्री ने कुछ लोगों की तस्वीरें भी दिखाईं और दावा किया कि वे राष्ट्र के लिए खतरा हैं। इसके बाद सीआईएसएफ के कर्मी उसे पूछताछ के लिए हवाई अड्डा पुलिस थाने लेकर गए। सूत्र ने कहा, सीआईएसएफ के सहायक कमांडर के कार्यालय में बीटीएसी की बैठक बुलाई गयी जिसमें धमकी को विशिष्ट बताया।

ताजा जानकारी के मुताबिक बताया जा रहा है कि फ्लाइट में बम होने की खबर देने वाली महिला का मानसिक संतुलन ठीक नहीं था। इस धमकी के कारण इंडिगो की फ्लाइट एक घंटा देरी से उड़ी। वहीं एयरपोर्ट पर भी अन्य कामकाज पहले की तरह चालू हो गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here