मच्छरों की शिकायत करने पर इंडिगो ने डॉक्टर को कॉलर पकड़कर फ्लाइट से उतारा

0

विमानन कंपनी इंडिगो एयरलाइंस पर एक बार फिर से यात्रियों के साथ बदसलूकी करने का मामला सामने आया है।कंपनी पर एक यात्री ने आरोप लगाया कि, जब फ्लाइट के अंदर मौजूद मच्छरों को लेकर क्रू सदस्य से शिकायत की तो उनके साथ मारपीट करके उन्हें जबरन फ्लाइट से नीचे उतार दिया गया।

IndiGo
file photo

न्यूज़ 18 हिंदी की ख़बर के मुताबिक, लखनऊ से बेंगलुरु जा रहे एक प्रतिष्ठित अस्पताल के डॉक्टर ने आरोप लगाया है कि फ्लाइट में मच्छर काटने की शिकायत करने पर उन्हें कॉलर पकड़कर बाहर निकाल दिया। साथ ही एयरहोस्टेस ने उन्हें धमकी देते हुए कहा कि, ‘मच्छर लखनऊ ही नहीं, हिंदुस्तान भर में हैं, अच्छा होगा देश छोड़कर चले जाओ।’ पीड़ित यात्री ने इसकी शिकायत एयरपोर्ट प्रशासन के साथ पुलिस से की है।

रिपोर्ट के मुताबिक, लखनऊ में इंदिरानगर इलाके के रहने वाले डॉ. सौरभ राय ने बताया कि सोमवार सुबह 6.05 बजे इंडिगो एयरलाइन के विमान नंबर 6ई-541 से उन्हें लखनऊ से बेंगलुरु जाना था। लेकिन विमान के अंदर मच्छर काटने की शिकायत करने पर उनके साथ विमान कर्मचारियों ने बदसलूकी की, डॉक्टर की मानें तो कई यात्रियों ने क्रू सदस्यों से शिकायत की। डॉक्टर राय ने भी मौजूद एयर होस्टेस सोनाली से कहा कि मच्छरों के काटने से बच्चे बीमार पड़ सकते हैं, इसलिए उन्हें भगाने के लिए कुछ स्प्रे किया जाए।

रिपोर्ट के मुताबिक, इसी बीच एयरलाइंस के सिक्योरिटी स्टाफ के आधा दर्जन कर्मचारी आए और डॉक्टर राय को बाहर निकालने के साथ ही उनका सामान भी बाहर फेंक दिया। वहीं, यात्री द्वारा बनाए गए वीडियो को डिलीट कर दिया। ख़बरों के मुताबिक, डॉ. सौरभ सोशल मीडिया पर घटना के बारे में बताते हुए गुस्सा जताया है, वहीं इंडिगो ने उन्हें उतारे जाने के पीछे सुरक्षा का हवाला दिया है।

न्यूज़ 18 हिंदी की रिपोर्ट के मुताबिक, इस मामले में एयरलाइन प्रशासन का कहना है कि डॉ. सौरभ राय अभद्र भाषा का प्रयोग कर रहे थे। उन्होंने विमान को हाईजैक करने जैसे शब्दों का इस्तेमाल किया। वहीं, सुरक्षा को देखते हुए उनको विमान से उतारा गया। फिलहाल, पीड़ित यात्री ने इसकी शिकायत एयरपोर्ट प्रशासन के साथ पुलिस में की है।

बता दें कि, यह पहली बार नहीं है जब यह एयरलाइन गलत कारणों की वजह से सुर्खियों में आई है। इसके पहले अक्टूबर में दिल्ली एयरपोर्ट पर एयरलाइन स्टाफ ने एक यात्री के साथ मारपीट की थी जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here