केपटाउन के न्यूलैंड्स स्टेडियम में करीब दो घंटे तक लहरता रहा भारत का उल्टा झंडा

0

दक्षिण अफ्रीका के केपटाउन के न्यूलैंड्स स्टेडियम में बुधवार को भारत कां राष्ट्रीय ध्वज (तिरंगा) उल्टा फहरा दिया गया, करीब दो घंटे बाद भारतीय ने इस गलती को सुधरवाई।

केपटाउन

दैनिक जागरण की ख़बर के मुताबिक, केपटाउन के न्यूलैंड्स स्टेडियम में बुधवार (3 जनवरी) को भारत कां राष्ट्रीय ध्वज (तिरंगा) उल्टा फहरा दिया गया। यह करीब 2 घंटे तक ऐसा ही रहा। इस दौरान भारतीय टीम और टीम प्रबंधन का ध्यान इस तरफ नहीं गया।

जब कुछ पत्रकारों ने इसे देखा तो उन्होंने भारतीय टीम प्रबंधन को इसकी जानकारी दी। इसके बाद भारतीय टीम प्रबंधन की नींद खुली और उन्होंने दक्षिण अफ्रीकी प्रबंधन को बताया, जिसके बाद तिरंगे को सीधा करके फहराया गया।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, जिन्हें झंडा फहराने का काम दिया गया था उन्हें इस बारे में पता ही नहीं था कि भारतीय झंडे को कैसे फहराते हैं। जब भारतीय पत्रकारों ने इस बारे में बताया तब जाकर उन्होंने झंडे को सही तरीके से फहराया।

बता दें कि, भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच शुक्रवार (5 जनवरी) को खेला जाएगा। दरअसल, हर क्रिकेट मैच के पहले ही स्टेडियम में दोनों टीमों के राष्ट्रीय झंडों के अलावा मेजबान क्रिकेट बोर्ड का झंडा फहराया जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here