जानें, क्यों लोग पाकिस्तान से कर रहे हैं विंग कमांडर अभिनंदन के बदले अर्नब गोस्वामी ले जाने की गुजारिश?

0

अंग्रेजी समाचार चैनल ‘रिपब्लिक टीवी’ के संस्थापक अर्नब गोस्वामी अपने आप में एक जाने-माने योद्धा हैं और बीजेपी के मुखपत्र के रूप में माने जाते हैं। उनका मानना ​​है कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार की विदेश और रक्षा नीति पर काफी विराम लगाना है। बता दें कि रिपब्लिक टीवी के सह-संस्थापक बीजेपी के राज्यसभा सांसद राजीव चंद्रशेखर हैं, जो रक्षा पर भारतीय संसद की स्थायी समिति के सदस्य भी हैं।

रिपब्लिक टीवी के संपादक का मानना है कि मोदी सरकार को पाकिस्तान में घुसकर इसलिए हवाई हमला करना पड़ा क्योंकि गोस्वामी प्रधानमंत्री को नियंत्रण रेखा के पार जाकर हमला करने के लिए उकसाने में कामयाब रहे थे। हालांकि, इस बीच पाकिस्तानी द्वारा बुधवार को प्रतिक्रिया व्यक्त करने और भारतीय वायु सेना के एक अधिकारी को कब्जे में लेने के बाद अब गोस्वामी को सार्वजनिक रूप से आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। गोस्वामी के कथित पाखंड से नाराज लोग पाकिस्तान से विंग कमांडर अभिनंदन के बदले रिपब्लिक टीवी के संपादक को ले जानी गुजारिश कर रहे हैं।

बता दें कि आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के सबसे बड़े शिविर को भारतीय वायुसेना द्वारा तबाह किए जाने के एक दिन बाद पाकिस्तानी वायुसेना ने भारतीय नभक्षेत्र का उल्लंघन किया और सैन्य प्रतिष्ठानों को निशाना बनाने का असफल प्रयास किया। पाकिस्तान ने बुधवार को दावा किया कि उसने अपने हवाई क्षेत्र में दो भारतीय सैन्य विमानों को मार गिराया और एक पायलट को गिरफ्तार कर लिया।

भारत ने बुधवार को पाकिस्तान के कार्यवाहक उच्चायुक्त को तलब किया और दोनों देशों की वायुसेनाओं के बीच हवाई झड़प के बाद पाकिस्तान द्वारा हिरासत में लिए गए भारतीय पायलट की तत्काल और सुरक्षित वापसी की मांग की। विदेश मंत्रालय ने कहा कि पाकिस्तान को स्पष्ट कर दिया गया है कि भारतीय रक्षाकर्मी को कोई नुकसान नहीं पहुंचाया जाना चाहिए।

वहीं, भारतीय विदेश मंत्रालय ने इस बात की पुष्टि की है कि भारत का एक मिग-21 लड़ाकू विमान क्षतिग्रस्त हुआ और एक पायलट लापता है। पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा के पास दोनों पक्षों की वायुसेनाओं के बीच भीषण झड़प के बाद विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान को हिरासत में ले लिया। इस झड़प में पाकिस्तान के एक विमान को मार गिराया गया और भारतीय वायुसेना को भी अपना एक मिग 21 खोना पड़ा।

बुधवार शाम को पाकिस्तानी सेना की ओर से जारी 46 सेकंड के एक वीडियो में आंखों पर पट्टी बांधे एक व्यक्ति नजर आ रहा है और दावा किया गया है कि यह व्यक्ति भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन हैं। वीडियो में व्यक्ति यह कहता नजर आ रहा है, ‘‘मैं भारतीय वायुसेना का एक अधिकारी हूं। मेरा सर्विस नंबर 27981 है।’’ हालांकि, वीडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं की जा सकी है।

यूजर्स बोले- विंग कमांडर अभिनंदन के बदले अर्नब गोस्वामी को ले जाओ

अर्नब गोस्वामी अपनी एक अलग दुनिया में दिखाई दिए। उन्होंने अपने प्राइम टाइम शो की शुरुआत करते हुए कहा कि देवियों और सज्जनों, पाकिस्तान को 24 घंटों में दूसरा सबक सिखाया गया है। हमारे वायु जवानों ने उनके आतंकी शिविरों पर बमबारी करने के बाद एफ-16 को मार गिराया है। आज रात, हमारे पास केवल एक ही विकल्प बचा है, जो हमारे सैन्य ठिकानों पर निशाना साधने की हिम्मत की हैं उन्हें मारो।

कार्यक्रम के दौरान बाद में उन्होंने उदार भारतीय पत्रकारों और विपक्षी दलों को संबोधित करते हुए इमरान खान प्रेमियों कहकर संबोधित करते हुए इस विवादास्पद एंकर ने कहा, “इमरान खान प्रेमियों के इस देश में एक लॉबी है। और यह राजनीतिक कैबेल है जो युद्ध-विस्मरण के बारे में व्यामोह को पाल रही है। उन्होंने कहा कि भारत को जवाब देने का अधिकार है क्योंकि राष्ट्र पहले, सैनिक पहले, भारत पहले।

युद्ध और अन्य नाटकीयताओं के लिए गोस्वामी का आह्वान उस वक्त सामने आया जब बीजेपी द्वारा गुरुवार को आश्चर्यजनक रूप से एक असंवेदनशील ट्वीट पोस्ट पर पीएम मोदी के एक चुनावी कार्यक्रम के बारे में जानकारी दी। इस ट्वीट के बाद भगवा पार्टी को राष्ट्रवाद पर अपने पाखंड के लिए व्यापक निंदा का सामना करना पड़ा, हालांकि इस विषय पर गोस्वामी की चुप्पी ने बहुत गंभीर संदेश छोड़ गई। उनके कथित पाखंड से नाराज, कई भारतीय सोशल मीडिया यूजर्स  पाकिस्तान से विंग कमांडर अभिनंदन के बदले में अर्नब गोस्वामी को ले जाने का आग्रह किया है।

देखें, लोगों के ट्वीट्स:

जम्मू एवं कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने बुधवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान के भारत वापस आने तक अपने सभी राजनीतिक कार्यक्रम रद्द कर देने चाहिए। बता दें कि अभिनंदन इस समय पाकिस्तानी सेना की हिरासत में हैं। पाकिस्तानी सेना द्वारा बंदी बनाए गए भारतीय वायु सेना के फाइटर पायलट अभिनंदन की सुरक्षित देश वापसी के लिए देश दुआएं कर रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here