आस्ट्रेलिया में भारतीय मूल की महिला डेंटिस्ट की चाकुओं से गोदकर हत्या, सूटकेस में मिला शव

0

आस्ट्रेलिया में रहस्यमय परिस्थितियों में गायब हुई भारतीय मूल की 32 वर्षीय एक महिला दंत चिकित्सक का शव सिडनी में एक सूटकेस में मिला है। शव पर पर चाकू से किए गए घावों निशान पाए गये हैं। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी है।

File photo

सिडनी में दंत चिकित्सक प्रीति रेड्डी की हत्या करने का संदेह भारतीय मूल के एक अन्य दंत चिकित्सक और उसके पूर्व ब्यॉयफ्रेंड हर्ष नारदे पर है। प्रीति रेड्डी का शव पूर्वी सिडनी मार्ग पर खड़ी उसकी कार में एक सूटकेस से बरामद किया गया। न्यू साऊथ वेल्स पुलिस (एनएसडब्ल्यू) ने बताया कि अपनी पूर्व प्रेमिका प्रीति के गुमशुदा होने की खबर के एक दिन बाद सोमवार रात में नारदे की भी एक सड़क दुर्घटना में मौत हो गई।

उन्होंने बताया कि प्रीति का शव जहां मिला वहां से करीब 340 किलोमीटर दूर वाहनों के आमने-सामने की टक्कर में नारदे की मौत हो गई। ऐसा लगता है कि यह टक्कर जानबूझकर मारी गई। पुलिस ने बताया कि लापता महिला की जांच के सिलसिले में नारदे से पूछताछ से पहले ही उसकी मौत हो गई। उन्होंने बताया कि जांच अभी प्रारंभिक चरण में है।

जांच अधीक्षक गविन डेनगटे ने एबीसी न्यूज को बताया, ‘मैं स्पष्ट रूप से कह नहीं सकता कि क्या हुआ था और मैं यह नही बता सकता क्योंकि अगर हम गलत हुये और इसकी पुष्टि नहीं हुई तो हम प्रीति और उसके परिवार के प्रति अन्याय करेंगे।’ अधिकारी ने बताया, ‘इस समय हम जानते हैं कि वे सिडनी में मिले और अब हम इन दोनों के बीच सभी गतिविधियों की जांच कर रहे हैं।’

प्रीति सिडनी के व्यस्तम इलाके से रहस्यमय परिस्थितियों में कुछ दिन पहले गायब हो गई थी। इस घटना के कुछ दिनों बाद उसका शव किंग्सफोर्ड में स्ट्रेचन लेन में खड़ी कार से बरामद किया गया। पुलिस ने बताया कि प्रीति को आखिरी बार रविवार को जार्ज स्ट्रीट पर मैक्डोनाल्ड में कतार में प्रतीक्षा करते हुये देखा गया था। वहां से जाने से पहले उसने दो बोतल पानी ली और मार्केट स्ट्रीट पर दक्षिण की ओर चली गई।

पुलिस ने बताया कि प्रीति वहां अपने पहचान के एक व्यक्ति के साथ एक होटल में रूकी थी। प्रीति ने सप्ताहंत में सेंट लियोनार्ड्स में दंत चिकित्सा से जुड़े एक सम्मेलन में हिस्सा लिया था और रविवार को सुबह करीब 11 बजे अपने परिवार से बातचीत की थी। उसने परिवार को बताया था कि वह नाश्ता करने के बाद घर लौटेगी और जब वह नहीं लौटी तो परिवार ने पुलिस से संपर्क किया।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here