इंडोनेशिया विमान हादसे में दिल्ली के रहने वाले 31 वर्षीय भारतीय पायलट भव्य सुनेजा की मौत

0

इंडोनेशिया में लायन एयरलाइंस का जो विमान सोमवार(29 अक्टूबर) को दुर्घटनाग्रस्त होकर समुद्र में गिरा, उसे भारतीय पायलट भव्य सुनेजा उड़ा रहे थे। इस विमान हादसे में पायलट भव्य सुनेजा की मृत्यु हो गई। 31 वर्षीय सुनेजा दिल्ली में मयूर विहार के निवासी थे और सात साल पहले उन्होंने एयरलाइ को ज्वॉइन किया था। सुनेजा की मौत की ख़बर सामने आने के बाद उनके परिवार सहित पूरा देश शोक में डूब गया है।

इंडोनेशिया

समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, जकार्ता में भारतीय दूतावास ने ट्वीट किया, ‘जकार्ता के समुद्रतट के पास आज लॉयन एयर विमान दुर्घटना में मारे गये लोगों के साथ हमारी गहरी संवेदना है। सबसे दुर्भाग्यपूर्ण बात यह है कि जेटी 610 विमान को लेकर उड़ान भर रहे भारतीय पायलट भव्य सुनेजा की भी जान चली गयी। दूतावास क्राइसिस सेंटर के साथ संपर्क में है और हरसंभव सहायता के लिए तालमेल कर रहा है।’

पांगकलपिनांग जा रहा लॉयन एयर का विमान जेटी610 जकार्ता सुकर्णो हत्ता अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से उड़ान भरने के 13 मिनट बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान में 188 यात्री और चालक दल के सदस्य सवार थे। एयरलाइन ने एक बयान में कहा कि विमान में 178 वयस्क यात्री, एक बच्चा और दो नवजात थे। विमान के कैप्टन सुनेजा थे और सह-पायलट हरविनो थे। इसमें चालक दल के छह सदस्य थे जिनमें तीन प्रशिक्षु थे। एक टेक्नीशियन भी विमान में सवार था।

बयान के अनुसार, 31 वर्षीय सुनेजा को उड़ान के 6000 घंटों का अनुभव था, वहीं सह-पायलट को 5000 से ज्यादा घंटे की उड़ान का अनुभव था। कैप्टन सुनेजा जकार्ता निवासी थे और मूल रूप से दिल्ली के थे। उन्होंने मयूर विहार के एल्कॉन पब्लिक स्कूल में पढ़ाई की थी। सुनेजा के लिंक्डइन प्रोफाइल के मुताबिक, वह मार्च 2011 से लॉयन एयर में काम कर रहे थे। इससे पहले वह सितंबर से दिसंबर 2010 तक एमिरेट्स एयरलाइन में प्रशिक्षु पायलट थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here