अमेरिका में भारतीयों पर हमले जारी, अब भारतीय मूल के सिख डॉक्टर को मिली जान से मारने की धमकी

0

अमेरिका में डॉनल्ड ट्रंप के राष्ट्रपति बनने के बाद दूसरे देश के भारतीय मूल के लोगों पर लगातार हमला किया जा रहा है। यह सिलसिला थमने का नाम ही नही ले रहा है। सिख समुदाय के युवक पर हमले के बाद अब अमेरिका के इंडियाना में भारतीय मूल के एक सिख डॉक्टर को एक अज्ञात व्यक्ति ने फोन कर जान से मारने की धमकी दी है।

file photo
photo- The Financial Express

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सामुदायिक नेताओं ने बताया कि इंडियाना स्थित मोनरो हॉस्पिटल में डॉक्टर अमनदीप सिंह को हाल में अज्ञात व्यक्ति ने उनके सेल फोन पर एक टैक्स्ट संदेश के माध्यम से जान से मार डालने की धमकी दी है।

उन्होंने बताया कि धमकी देने वाले ने दावा किया है कि वह उन लोगों को भी मार चुका है जो लोग पहले अमनदीप के फोन नंबर के मालिक थे। इंडियानापोलिस स्थित सिख पॉलिटिकल एक्शन कमेटी एसपीएसी ने एक बयान में बताया कि इससे संकेत मिलता है कि अब सिंह की बारी है।

ब्लूमिंगटन पुलिस ने पाया कि फोन का मालिक जीवित है और एक तीसरे पक्ष ने नंबर को हैक कर लिया था। सिंह ने बताया कि स्थानीय पुलिस घटना की जांच नस्ली वजह से प्रेरित झूठी धमकी के तौर पर कर रही है। भारत से स्नातक करने के बाद साल 2003 से सिंह अमेरिका में रह रहे हैं। तीन साल पहले वह मोरेनो हॉस्पिटल में एक प्रशासनिक पद पर इंडियाना आए।

आपको बता दें कि इससे पहले इससे पहले भारतीय मूल के कई नागरिकों को मौत के घाट उतारा जा चुका है। 22 फरवरी को कांसास में 32 वर्षीय भारतीय इंजीनियर श्रीनिवास कुचिभोटला की हत्‍या करते समय हत्‍यारा चिल्‍ला रहा था गेट आउट ऑफ माय कंट्री।

भारतीय इंजीनियर पर हमले के समय बचाव करने आए एक अन्‍य भारतीय आलोक मादासानी और एक अमेरिकी व्‍यक्ति इयान ग्रलियट भी घायल हो गई थे। इस हमले के बाद हत्‍यारे एडम पुर्रिंटन को हत्‍या के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया था।

अमेरिका में डॉनल्ड ट्रंप के राष्ट्रपति बनने के बाद दूसरे देश के लोगों पर लगातार हमले बढ़ते ही जा रहे रहा है। यह सिलसिला थमने का नाम ही नही ले रहा है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here