‘भारतीय मुसलमानों ने आतंकवादियों के मंसूबों को किया नाकाम’

0

केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि इस्लाम को अपना सुरक्षा कवच बनाकर आतंकवाद का शैतानी खेल खेलने वाले तत्त्व इस्लाम और इंसानियत दोनों के दुश्मन हैं। केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने सीरिया के मुफ्ती ए आजम डॉ अहमद बैडरडिन हसन से मुलाकात में कहा कि मुस्लिम समुदाय समेत भारत के हर तबके ने ऐसी शैतानी ताकतों के मंसूबों को नाकाम करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।Mukhtar Abbas Naqviन्यूज एजेंसी भाषा के मुताबिक, केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भारत का संस्कार और संस्कृति अमन तथा भाईचारे और मानवीय मूल्यों से भरपूर है। हजरत इमाम हुसैन का कर्बला के मैदान में दहशतगर्दी और जुल्म के खिलाफ दिया सन्देश इस्लाम और इंसानियत के लिए हमेशा सार्थक सबक है।

नकवी ने कहा, ‘भारत में अलकायदा, आईएसआईएस जैसे आतंकवादी संगठन अपनी जड़ें जमाने में नाकाम रहे हैं। भारत के हर तबके के साथ-साथ यहां के मुसलमानों ने भी ऐसी शैतानी ताकतों के मंसूबों को नाकाम करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।’

नकवी ने कहा कि इस्लाम ने हमेशा ही आतंकवाद एवं अन्य सभी प्रकार की हिंसा के खिलाफ पुरजोर आवाज उठाई है और मानवता, भाईचारे तथा सौहार्द का संदेश दिया है। आतंकवाद के खिलाफ देश की नीति का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि भारत आतंकवाद के खिलाफ एक विश्वव्यापी मुहिम में अग्रणी भूमिका निभा रहा है और इसके खिलाफ ‘जीरो टॉलरेंस’ की नीति के तहत काम कर रहा है।

वहीं, आतंकवाद को विश्व भर के लिए सबसे बड़ा खतरा बताते हुए सीरिया के ग्रैंड मुफ्ती हसन ने कहा कि भारत की एकता, भाईचारा, सौहार्द की ताकत दुनिया भर के लिए प्रेरणा है, एक मिसाल है। भारत ने हमेशा ही आतंकवाद के खिलाफ वैश्विक लड़ाई में बड़ी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here