सिंगापुर के फटे झंडे वाली तस्वीर पोस्ट करने पर भारतीय मूल के कर्मचारी को नौकरी से निकाला

1

भारत के स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर फेसबुक पर सिंगापुर के झंडे को फाड़कर, उसके पीछे भारतीय ध्वज दिखाने वाली फोटो पोस्ट करने के मामले में सिंगापुर में भारतीय मूल के एक कर्मचारी की नौकरी चली गई है। चैनल न्यूज एशिया की खबर के मुताबिक, 14 अगस्त को अविजीत दास पटनायक ने फेसबुक के सिंगापुर इंडियंस एंड एक्सपेट्स ग्रुप पेज पर एक फोटो पोस्ट की जिसमें एक टी शर्ट पर सिंगापुर का झंडा बना था और इसको चीर कर भारतीय ध्वज दिखाई दे रहा था। इस समूह में 11,000 सदस्य हैं।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक पटनायक करीब एक दशक से सिंगापुर में रह रहे हैं। उन्होंने ‘फिर भी दिल है हिन्दुस्तानी’ शीर्षक के साथ तस्वीर को पोस्ट किया था। पोस्ट के बाद इंटरनेट का इस्तेताल करने वाले लोगों ने इसे ‘अपमानजनक’ और सिंगापुर का ‘अपमान’ करने वाला बताया। हालांकि पोस्ट को हटा लिया गया था।

डीबीएस बैंक ने 19 अगस्त को अपने फेसबुक फेज पर कहा था कि पटनायक ने तस्वीर यह दिखाने के लिए पोस्ट की थी कि वह सिंगापुर में रहने के बावजूद दिल से भारतीय हैं और इसके अपमानजक होने का अहसास होने के बाद पोस्ट हटा दिया था।

बैंक ने आज फेसबुक पर एक बयान जारी करके कहा कि पटनायक अब उसका कर्मचारी नहीं है। इस बीच चैनल न्यूज एशिया ने खबर दी है कि इस मामले में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है और जांच चल रही है। कई नागरिकों ने इसे अपमानजनक बताया था, क्योंकि इसमें हाथों से सिंगापुर के ध्वज को फाड़ते हुए दिखाया गया है।

Pizza Hut

1 COMMENT

  1. Jaise khud ki desh bhagti sabit karne ke liye pakistaan ko gali dete hai bhagt ye bhi waisa hi ek mamla hai, Aap indian hai es me koi baat nahi hai aap apne desh se peyar karte hai wo bhi sahi hai magar aisa karna galat hai jaise hame apne desh aur apne jhande se peyar hai waise hi waha ke logo ko apne desh aur jhande se peyar hai aap apni desh bhagti sabit karne ke liye dusre desh ke jhande ko farte hue dikha rahe hai ye galat hai….

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here