बुलंदशहर हिंसा: इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की हत्या का आरोपी आर्मी जवान जीतू पुलिस हिरासत में

0

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में सोमवार की हिंसा के दौरान इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की हत्या का आरोपी भारतीय सेना के सैनिक जितेंद्र मलिक को हिरासत में ले लिया गया है, जिसे जीतू फौजी ने नाम से जाना जाता है। फिलहाल, यह पता लगाया जा रहा है कि क्या जीतू फौजी ने सोमवार को इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह पर गोली चलाई थी।

सुबोध कुमार सिंह

एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, जीतू फौजी के हिरासत की खबर सूत्रों ने दी है। बताया जा रहा है कि यूपी पुलिस देर शाम तक जितेंद्र मलिक को बुलंदशहर ला सकती है। जितेंद्र मलिक उर्फ़ जीतू फ़ौजी को शुक्रवार देर रात यूपी पुलिस ने हिरासत में लिया है। जितेंद्र मलिक सोपोर में राष्ट्रीय राइफल्स में तैनात है। वह 15 दिन की छुट्टी पर बुलंदशहर आया था। इतना ही नहीं, हिंसा के दिन मौके पर मौजूद था। हिंसा के बाद सोमवार को बुलंदशहर से भागकर सोपोर आ गया था।

वहीं बुलंदशहर मामले पर आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत ने कहा कि ‘अगर कोई सबूत होगा, तो लाएंगे, हम उसे लाएंगे पुलिस के सामने। पुलिस को शक होगा तो सहयोग करेंगे।

बता दें कि बुलंदशहर हिंसा में मारे गए इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह और पुलिस पर हमला करने के मामले में दर्ज एफआईआर में जितेंद्र मलिक यानी जीतू फौजी का नाम भी शामिल है। जीतू फौजी जम्मू-कश्मीर में सेना में सिपाही के पद पर तैनात है। पुलिस को कुछ आरोपियों से पूछताछ में पता चला था कि जीतू फौजी ने गोली चलाई थी। जीतू जम्मू-कश्मीर के सोपोर में आर्मी की 22 राजस्थान राइफल्स में तैनात है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here