दिल्ली: मेजर की पत्नी की दिनदहाड़े गला रेतकर हत्या मामले में भारतीय सेना का एक अन्य मेजर निखिल हांडा गिरफ्तार

0

देश की राजधानी दिल्ली में शनिवार (23 जून) को भारतीय सेना के एक मेजर अमित द्विवेदी की 35 वर्षीय पत्नी का शव मिलने से सनसनी फैल गया। सेना के मेजर की पत्नी शैलजा द्विवेदी का शव राष्ट्रीय राजधानी के छावनी इलाके में बरार स्क्वायर के पास बरामद किया गया। पुलिस ने बताया कि शव का गला कटा हुआ था। इस बीच इस मामले में भारतीय सेना के ही एक अन्य मेजर निखिल हांडा को मेरठ के दौराला से पुलिस ने गिरफ्तार किया है। निखिल पर मेजर की पत्नी की हत्या करने का आरोप है।

photo: News18

मृतक शैलजा के पति अनिल द्विवेदी ने पहले ही मेजर हांडा पर हत्या का शक जताया था। निखिल राय हांडा मृतक शैलजा और उनके पति दोनों का ही दोस्त था। आरोपी मेजर को मेरठ से गिरफ्तार किया गया है। सीसीटीव फुटेज में मेजर हांडा को कुछ दिन पहले नगालैंड में देखा गया था। इस मामले की जांच में जॉइंट कमिश्नर मधुप तिवारी ने बताया कि पुलिस के पास इस मामले में ठोस चीजें हैं।

इससे पहले पुलिस ने शनिवार को बताया कि पहले उन्हें सूचना मिली थी कि एक महिला की सड़क हादसे में मौत हो गई है। जब उन्होंने शव का निरीक्षण किया तो यह पता चला कि उनकी गला काट कर हत्या कर दी गई है। उन्होंने बताया कि 35 साल की महिला की बाद में एक सैन्य अधिकारी की पत्नी के रूप में शिनाख्त की गई।

पश्चिमी जिला पुलिस उपायुक्त विजय कुमार के अनुसार नारायणा थाने में दोपहर 1:28 बजे एक युवक ने फोन कर महिला की मौत की जानकारी दी। शव के पास से कोई दस्तावेज बरामद नहीं होने से पुलिस महिला की शिनाख्त में जुटी थी। इसी बीच मेजर अमित ने नारायणा थाने पहुंचकर पत्नी की गुमशुदगी की शिकायत दी।

पुलिस ने मृतका के बारे में बताया तो मेजर ने उसकी पहचान पत्नी शैलजा द्विवेदी के रूप में की। मेजर ने बताया कि उनकी पत्नी सुबह 10 बजे फिजियोथेरेपी के लिए आर्मी की गाड़ी से आरआर अस्पताल गई थीं। गाड़ी शैलजा को अस्पताल छोड़कर वापस आ गई। इसी गाड़ी से मेजर अपने ऑफिस चले गए।

पुलिस सूत्रों ने शनिवार को इस मामले में मुख्य संदिग्ध सेना का मेजर निखिल हांडा की तरफ इशारा किया था। निखिल हांडा शैलजा और उनके पति का कॉमन फ्रेंड बताया जा रहा है। पुलिस का कहना है कि शैलजा संदिग्ध से मिली थीं, जो नगालैंड में एक अस्पताल के पास सीसीटीवी फुटेज में दिखा था। पिछले दिनों शैलजा के पति मेजर अमित द्विवेदी की तैनाती भी नगालैंड में थी।

पुलिस शनिवार से ही निखिल हांडा की तलाश कर रही थी, लेकिन उसकी कोई जानकारी नहीं मिल पा रही थी और उसका मोबाइल फोन भी स्विच ऑफ था। जॉइंट कमिश्नर मधुप तिवारी ने बताया था कि पुलिस के पास इस मामले में ठोस चीजें हैं। उन्होंने बताया, ‘शुरुआती सूचनाओं में इसे दुर्घटना बताया गया था, लेकिन हमारी जांच इशारा कर रही है कि यह हत्या का मामला है।’

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here