भूटान में क्रैश हुआ भारतीय सेना का चीता हेलीकॉप्टर, 2 पायलटों की मौत

0

भूटान में शुक्रवार को भारतीय सेना का एक चीता हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया है, जिसमें सवार दोनों पायलटों की मौत हो गई है। घटना की वजह का अभी पता नहीं चल पाया है। घटना दोपहर 1 बजे के आसपास की है जब हेलिकॉप्टर से अचानक संपर्क टूट गया।

भूटान
फोटो: ANI

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस दुर्घटना में शहीद होने वाले पायलट में एक लेफ्टिनेंट कर्नल का अधिकारी शामिल है। दूसरा भूटान का पायलट था जो कि भारतीय सेना के साथ प्रशिक्षण ले रहा था। हेलिकॉप्टर ने खिरमू (अरुणाचल प्रदेश) से योंगफुल्ला के लिए उड़ान भरी थी।

जानकारी के मुताबिक खेंटोंगमनी हिल स्थित ताशीगंगा पहाड़ी के पास योनफुला में यह हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। भारतीय सेना से संबंधित यह हेलिकॉप्टर दुर्घटना के समय योनफुला के पास उतरने की कोशिश कर रहा था तभी यह हादसा हुआ।

बता दें कि, इससे पहले भारतीय वायु सेना (आईएएफ) का मिग-21 प्रशिक्षण विमान बुधवार को ग्वालियर वायु सेना अड्डे के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। अधिकारियों ने बताया कि दोनों पायलट सुरक्षित बाहर निकलने में कामयाब रहे। वहीं, इससे पहले बीते सोमवार को भी उत्तराखंड के केदारनाथ में एक हेलिकॉप्टर हादसे का शिकार हो गया था। लैंडिंग के समय हेलिकॉप्टर का संतुलन बिगड़ गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here