चैंपियंस ट्रॉफी: भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ जीता टॉस, गेंदबाजी का लिया फैसला

0

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017 का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबले में भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ टॉस जीत लिया है। टॉस जीतकर भारतीय टीम ने गेंदबाजी का फैसला लिया है। कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया है और बांग्लादेश की टीम को पहले बल्लेबाजी को आमंत्रित किया है। बर्मिंघम के एजबेस्टन स्टेडियम में भारत और बांग्लादेश के बीच खेला जा रहा है।

फोटो: @BCCI

खिताब बचाने से दो कदम दूर खड़ी भारतीय टीम बांग्लादेश से भिड़ने के लिए मैदान पर उतरी है। भारतीय टीम ग्रुप-बी में तीन में से दो मुकाबले जीतकर सेमीफाइनल में पहुंची है, जबकि बांग्लादेश ने ग्रुप-ए में न्यूजीलैंड को उलटफेर का शिकार बनाकर यहां तक का सफर तय किया है।

दिलचस्प है कि दोनों टीमें पहली बार चैंपियंस ट्रॉफी के इतिहास में एक-दूसरे के सामने होगी। भले ही इस मुकाबले में भारतीय टीम को प्रबल दावेदार माना जा रहा है, लेकिन कप्तान कोहली बांग्लादेश को कमतर आंकने की भूल नहीं करेंगे। इस टूर्नामेंट में बांग्लादेश का प्रदर्शन अभी तक शानदार रहा है।

यही नहीं, आईसीसी मुकाबलों में बांग्लादेश की टीम कई बार बड़ी टीमों को हराकर उलटफेर कर चुकी है। ऐसे में भारत को फाइनल में जगह बनाने के लिए पूरा जोर लगाना होगा। हालांकि, भारत के बल्लेबाज इस समय बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। ओपनर शिखर धवन पिछली तीन पारियों में एक शतक और दो अर्धशतक लगा चुके हैं। उनके साथी ओपनर रोहित शर्मा भी लय हासिल कर चुके हैं।

वहीं, कप्तान विराट कोहली जिम्मेदारी से अपनी भूमिका निभा रहे हैं व उनके नाम भी दो अर्धशतक हो गए हैं। मध्यक्रम में कप्तान महेंद्र सिंह धौनी, केदार जाधव, युवराज सिंह और हार्दिक पांड्या को भी जब भी मौका मिला, उन्होंने महत्वपूर्ण योगदान दिया।

वहीं, श्रीलंका के खिलाफ मैच छोड़ा दिया जाए तो भारत की गेंदबाजी पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जबरदस्त रही है। तेज गेंदबाजों के अलावा भारतीय स्पिनरों ने भी बढ़िया प्रदर्शन किया है। जबकि, तेज गेंदबाजी में भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या जिम्मेदारी बखूबी निभा रहे हैं। इसके अलावा भारतीय फील्डरों ने भी मैदान पर उपयोगी योगदान दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here