विराट की कप्तानी में टीम इंडिया जीती सातवीं सीरीज, ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराया

0

मंगलवार को रहाणे की कप्तानी में टीम इंडिया ने धर्मशाला टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराकर  टीम इंडिया ने चार मैचों की सीरीज 2-1 से जीतकर बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी पर कब्जा कर लिया है।

तीसरे दिन भारतीय गेंदबाजों अश्विन, जडेजा और उमेश यादव ने 3-3 विकेट झटकते हुए ऑस्ट्रेलिया को दूसरी पारी में 137 रन पर समेट दिया। ऑस्ट्रेलिया के लिए मैक्सवेल ने सबसे अधिक 45 और वेड ने 25 रन बनाए। टीम इंडिया को सीरीज पर कब्जा करने के लिए 106 रनों की जरूरत थी, जो उसने 2 विकेट खोकर हासिल कर लिए.  लोकेश राहुल (51) और अजिंक्य रहाणे (38 रन, 27 गेंद, 4 चौके, 2 छक्के) नाबाद लौटे।

आपको बता दें कि चौथे और अंतिम टेस्ट मैच के तीसरे दिन सोमवार को आस्ट्रेलिया की दूसरी पारी 137 रनों पर सिमट गई थी। भारत ने आखिरी बार बॉर्डर-गावसकर ट्रॉफी साल 2012-13 में 4-0 से जीती थी। 1996-97 में बॉर्डर-गावसकर ट्रॉफी की शुरुआत हुई थी, तब से 13वीं बार भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज हो रही है। इनमें से छह सीरीज टीम इंडिया ने और 5 ऑस्ट्रेलिया ने जीती है।

टीम इंडिया ने लगातार सातवीं टेस्ट सीरीज पर कब्जा किया। नियमित कप्तान विराट कोहली की गैरमौजूदगी में भारत ने यह कारनामा किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here