“162 रन तो अकेले ‘हमारा मर्द’ बना लेता है”, सोशल मीडिया पर कुछ ऐसे उड़ा पाकिस्तान का मजाक

0

एशिया कप-2018 के महामुकाबले में बुधवार (19 सितंबर) को भारत ने पाकिस्तान को रौंदकर चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में मिली हार का बदला ले लिया। पाकिस्तान की ओर से मिले 163 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने महज 29 ओवरों में दो विकेट खोकर आसान जीत दर्ज की।

सलामी बल्लेबाज और कप्तान रोहित शर्मा (52) और शिखर धवन (46) ने पहले विकेट के लिए 86 रनों की साझेदारी करते हुए जीत की आधारशिला रखी। इससे पहले भारतीय गेंदबाजों के शानदार आक्रमण के आगे पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए और पूरी टीम 50 ओवर भी नहीं खेल पाई।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की पूरी टीम 43.1 ओवर में 162 रन पर आउट हो गई और भारत को जीत के लिए 163 रन का लक्ष्य मिला। भुवनेश्वर कुमार और केदार जाधव ने तीन-तीन विकेट लिए। बुमराह को दो और कुलदीप यादव को एक सफलता मिली। पाक के लिए सबसे ज्यादा 47 रन बाबर आजम ने बनाए।

सोशल मीडिया पर लोगों ने लिए मजे

भारत-पाकिस्तान के बीच यह महामुकाबला मैच टि्वटर ट्रेंड्स में छाया रहा। तमाम यूजर्स ने पाकिस्तान की खस्ता हालत का अपने अपने अंदाज में मज़ाक उड़ाया। देखिए कुछ मजेदार ट्वीट्स:-

आपको बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय क्रिकेट संबंध राजनीतिक तनाव के चलते लंबे समय से टूटे हुए हैं। दोनों टीमें सिर्फ आईसीसी या एशियाई टूर्नामेंट में ही खेलती हैं। दोनों टीमों के बीच पिछला मुकाबला एक साल से अधिक समय पहले जून 2017 में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में हुआ था। इंग्लैंड में हुए उस मैच में पाकिस्तानी टीम ने भारत को 180 रन से हराकर खिताबी जीत हासिल की थी। हालांकि ग्रुप चरण में भारत ने पाकिस्तान को 124 रन से हराया था। भारतीय टीम उस खिताबी हार का बदला लेने को बेकरार थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here