INDvsENG: इंग्लैंड की जमीन पर विराट कोहली ने जड़ा ऐतिहासिक शतक, अनुष्का की अंगूठी चूमकर मनाया जश्न

0

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने गुरुवार (2 अगस्त) को दमदार शतक ठोककर आलोचकों के कई सवालों के जवाब दिए। उन्होंने इंग्लैंड की सरजमीं पर पहला टेस्ट शतक ठोक भारत को संकट से निकाला। विराट के जुझारू 149 रन की मदद से भारतीय टीम 274 रन के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच सकी। कोहली के करियर का 22 वां टेस्ट इसलिए सबसे खास है क्योंकि उन्होंने एकेले दम पर भारत की पूरी पारी को संभाला।

@ICC

विराट के लिए इंग्लैंड के खिलाफ पहले ही टेस्ट की पहली ही पारी में जड़ी गई ये सेंचुरी कई मायनों में बहुत खास है। इसलिए सेंचुरी का सेलिब्रेशन भी बहुत खास था। विराट ने शतक पूरी करते ही अपने गले में चेन में डाली गई अपनी सगाई की अंगूठी को चूमा। सबसे खास बात यह थी कि विराट ने शतक लगाने के बाद जिस तरह से अपनी पत्नी अनुष्का की मोहब्बत को मैदान पर ही चूमा, वह कैमरे में कैद हो गया।

विजय और धवन की जोड़ी ने भारत को सतर्क शुरुआत दिलाई। दोनों ने जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड को एक घंटे तक सफलता से महरूम रखा। विजय और धवन के सिर्फ 70 गेंद में 50 रन पूरे किए जिसके बाद इंग्लैंड ने जोरदार वापसी की। कुरैन ने सबसे पहले विजय को पगबाधा किया। अंपायर अलीम दार ने बल्लेबाज को नॉटआउट करार दिया पर डीआरएस लेने पर फैसला गेंदबाज के पक्ष में गया।

तीन गेंद बाद राहुल भी कुरैन की गेंद को विकेटों की ओर खेल गए। कुरैन ने अगले ओवर में धवन को स्लिप में कैच कराया। तीन गेंद बाद एंडरसन की गेंद ने भी कोहली के बल्ले का किनारा लिया पर जोस बटलर स्लिप में मुश्किल कैच लपकने में नाकाम रहे। भारतीय कप्तान ने तब खाता भी नहीं खोला था।

कोहली तब आउट हो जाते तो टीम संकट में घिर जाती। पिछले इंग्लैंड दौरे पर विफल रहे विराट कोहली ने गुरुवार को विपरीत हालात में विकेटों के पतझड़ के बीच कप्तानी पारी खेली। उन्होंने इंग्लैंड में पहला शतक ठोक न सिर्फ टीम को संभाला बल्कि खुद को भी साबित किया।

इस बेहतरीन शतक के लिए क्रिकेटर से लेकर आम लोग तक उन्हें सोशल मीडिया में बधाई दे रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here