India vs England Chennai Test: टीम इंडिया की शर्मनाक हार, इंग्लैंड ने टेस्ट सीरीज के पहले मैच में भारत को 227 रनों से हराया

0

India vs England Chennai Test: भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला गया। इंग्लैंड ने भारत को पहले टेस्ट मैच के पांचवें दिन मंगलवार को 227 रनों से हराकर चार मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली।

इंग्लैंड

इंग्लैंड ने भारत को जीत के लिए 420 रनों का बड़ा लक्ष्य दिया था जिसके जवाब में टीम इंडिया 58.1 ओवर में महज 192 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। रनों के हिसाब से भारत के खिलाफ इंग्लैंड की यह चौथी सबसे बड़ी जीत है। चेन्नई के मैदान पर भारत को 22 सालों बाद हार मिली है।

भारत की ओर से कप्तान विराट कोहली ने ने 104 गेंदों में नौ चौकों की मदद से सबसे ज्यादा 72 रन बनाए। वहीं, युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने 83 गेंदों में सात चौकों और एक छक्के की मदद से 50 रन बनाए। भारत की दूसरी पारी में कोहली और गिल के अलावा कोई दूसरे बल्लेबाज जमकर नहीं खेल पाया।

इंग्लैंड की ओर से जेम्स एंडरसन ने कमाल की गेंदबाजी की और 3 विकेट लेने में सफल रहे। वहीं, जैक लीच ने 4 और डॉम बेस ने 1 विकेट लिए। बेन स्टोक्स और जोफ्रा ऑर्चर को भी 1 विकेट मिला।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here