भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट मैच: भारत ने इंग्लैंड को 246 रन से हराया

0
भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे है दूसरे टेस्ट मैच के पांचवें और अंतिम दिन आज भारत ने इंग्लैंड को 246 रन से हरा दिया।
js114246453_india_sport-large_transizv2jwzm93eqjxg0omxcojawuw9qq3jorct3-kwi7r4

टीम इंडिया ने इंग्‍लैंड की पूरी टीम को दूसरी पारी में 158 रनों के स्‍कोर पर समेट दिया। भारत ने पांच मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है।

अंतिम दिन में जीत दर्ज करने के लिए इंग्‍लैंड को 318 रन बनाने होंगे, हालांकि टीम मैच ड्रॉ कराकर भी खुश होगी।

Also Read:  रोमांटिक लव स्टोरी 'हाफ गर्लफ्रेंड' का पहला लुक रिलीज, चेतन भगत की कहानी पर बनी है फिल्म
Congress advt 2

चौथे दिन इंग्‍लैंड के बल्‍लेबाजों ने रक्षात्‍मक खेल दिखाया है, जिससे लगता है कि वह मैच ड्रा कराने की कोशिश करेंगे। हालांकि मेजबानों ने दूसरे क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन विपक्षी टीम के कप्तान एलिस्टर कुक का विकेट हासिल अपनी पकड़ मजबूत कर ली।

Also Read:  VIDEO: आधी रात के बाद गुजरात की ट्रेन में GST के नाम पर TTE ने यात्रियों से मांगे 20 रुपये

कुक (188 गेंद में 54 रन) और 19 वर्षीय हमीद (144 गेंद में 25 रन) ने पहले विकेट के लिए 75 रन की भागीदारी निभायी। लेकिन सबसे अहम बात यह रही कि इन्होंने इंग्लैंड की दूसरी पारी में बल्लेबाजी के 150 ओवरों में से 50 ओवर तक बल्लेबाजी की।

कुक ने अपना 53वां अर्धशतक बनाते हुए काफी संयम दिखाया, जो 172 गेंद में बना और यह लंबे प्रारूप में उनका सबसे धीमा अर्धशतक है। लेकिन रविंद्र जडेजा ने उनकी इस पारी का अंत दिन की अंतिम गेंद पर उन्हें पगबाधा आउट कर किया।

Also Read:  रघुराम राजन का अपने आलोचकों को करारा जवाब, कहा बताएँ महंगाई कहाँ कम हुई है, कहा उनके खिलाफ आलोचनाएं महज़ डायलागबाज़ी है
 कल इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी की शुरुआत काफी धीमी की और आज उसने कल के स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 87 रन से आगे खेलना शुरू किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here