बेंगलुरु टेस्ट: भारत 189 रन पर ऑलआउट, लियोन ने झटके 8 विकेट

0

नई दिल्ली। बेंगलुरु में हो रहे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के पहले ही दिन टीम इंडिया अपनी पहली पारी में 189 रन पर ऑलआउट हो गई। पिछले टेस्ट की तरह इस बार भी भारतीय बल्लेबाजों ने शर्मनाक प्रदर्शन किया है। लोकेश राहुल (90) के अलावा कोई भी भारतीय ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों का सामना नहीं कर सका। ऑस्ट्रेलिया के लिए नाथन लियोन ने 8/50 विकेट लिए।

भारत की ओर से सबसे अधिक लोकेश राहुल ने 90 रन की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने 56 टेस्ट के बाद टीम इंडिया में वापसी कर रहे अभिनव मुकुंद (00) को एलबीडब्ल्यू आउट कर भारत को पहला झटका दिया। इसके बाद चेतेश्वर पुजारा 17 रन बनाकर नाथन लॉयन का शिकार बने। आउट होने से पहले पुजारा ने राहुल के साथ 50 से ज्यादा रनों की साझेदारी की।

इसके बाद लॉयन ने विराट कोहली (12) को एलबीडब्ल्यू आउट कर भारतीय टीम को बड़ा झटका दे दिया। इसके बाद अजिंक्य रहाणे (17) ने लॉयन की गेंद पर ऑस्ट्रेलिया को अपना विकेट तोहफे में दे दिया। नाथन लॉयन की गेंद को आगे निकल कर खेलने के चक्कर में रहाणे गेंद को मिस कर बैठे और मैथ्यू वेड ने स्टंपिंग करने में कोई गलती नहीं की। रहाणे के रूप में भारत को चौथा झटका लगा।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला मैच खेल रहे करूण नायर (26) भी रहाणे जैसी गलती कर बैठे और वह कीफी की गेंद पर आगे बढ़े और मैथ्यू वेड ने उन्हें स्टंप आउट कर दिया। अश्विन को लॉयन ने अपना चौथा शिकार बनाया और उन्हें 7 रन पर वार्नर के हाथों कैच आउट करवाया।

इसके बाद रिद्धिमान साहा पांचवां शिकार बनें, वहीं जडेजा भी महज तीन रन बनाकर लॉयन का शिकार बने। इसके बाद नाकन लॉयन ने 90 रन के निजी स्कोर पर लोकेश राहुल को अपना शिकार बनाकर नौवें विकेट को गिरा दिया। उसके अगली ही गेंद पर लॉयन ने ईशांत शर्मा को आउट कर भारत की पारी 189 रन पर ही समेट दी। लोकेश राहुल ने अपनी 90 रन की पारी में 205 गेंदों का सामना किया और 9 चौके जमाए।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here