पुणे टेस्ट: पहले दिन का खेल खत्म, ऑस्ट्रेलिया ने 9 विकेट खोकर बनाए 256 रन, उमेश ने लिए 4 विकेट

0

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में चल रहे पहले टेस्ट में पहले दिन का खेल खत्म हो चुका है। गुरुवार(23 फरवरी) को पहले दिन खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने 9 विकेट खोकर 84 ओवर में 256 रन बनाए।

चार टेस्ट मैचों की इस सिरीज के पहले टेस्ट में स्टार्क ने ऑस्ट्रेलिया की पारी को पहले ही दिन खत्म होने से बचा लिया और वह क्रीज पर 56 रन बनाकर खेल रहे है। उनके साथ जोश हेजलवुड एक रन बनाकर क्रीज पर हैं।

भारतीय गेंदबाजों में तेज गेंदबाज यादव सबसे अधिक प्रभावशाली रहे। यादव ने वार्नर को बोल्ड कर ओपनिंग साझेदारी को तोड़ा और फिर मैथ्यू वेड(आठ), स्टीव ओ कीफे(शून्य) तथा नाथन लियोन(शून्य) के विकेट झटके। यादव ने दूसरी बार आस्ट्रेलिया के खिलाफ एक पारी में चार विकेट लिए हैं। उमेश के अलावा अश्विन और जडेजा ने 2-2 विकेट लिए।

भारत के लिए लंच के बाद का सेशन बहुत अच्छा रहा। टी के बाद का पहला घंटा भी भारत के नाम रहा। पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। डेविड वॉर्नर और मैट रेनशॉ ने ऑस्ट्रेलियाई पारी शुरु की थी।

टीम इस प्रकार है:-

भारत: मुरली विजय, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, जयंत यादव, उमेश यादव, ईशांत शर्मा।

ऑस्ट्रेलिया: डेविड वार्नर, मैट रेनशॉ, स्टीव स्मिथ (कप्तान), शॉन मार्श, पीटर हैंड्सकॉम्ब, मिशेल मार्श, मैथ्य वेड (विकेटकीपर), स्टीवन ओ कैफे, नाथन लयोन, मिशेल स्टार्क, जोस हैजलवुड।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here