सर्जिकल हमले पर पाकिस्तानी मीडिया की रिपोर्ट को भारत ने किया खारिज, ख़बर को बताया ‘मनगढंत’

0

पाकिस्तान के अखबार ‘द न्यूज इंटरनेशनल’ में ‘भारतीय विदेश सचिव ने माना कि सर्जिकल हमले एक छलावा थे’ शीर्षक से खबर छपी है।

भारत ने पाकिस्तानी मीडिया में आई उस खबर को ‘मनगढंत और निराधार’ बताया है, जिसमें कहा गया था कि विदेश सचिव एस जयशंकर ने नई दिल्ली में जर्मन राजदूत के साथ बैठक में यह माना था कि कोई भी सर्जिकल हमला नहीं हुआ।

Also Read:  Part of Kashmir is under Pakistan's 'illegal and forcible' occupation: India

surgical strike

पाकिस्तान के अखबार ‘द न्यूज इंटरनेशनल’ में ‘भारतीय विदेश सचिव ने माना कि सर्जिकल हमले एक छलावा थे’ शीर्षक से छपी खबर पर कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने कहा कि यह ‘पूरी तरह मनगढंत और निराधार’ है।

Also Read:  Army conducts surgical strikes on terror camps across LoC

भाषा की खबर के अनुसार,स्वरूप ने कहा कि जर्मन राजदूत मार्टिन ने विदेशी राजदूतों के उस समूह का हिस्सा थे, जिसे विदेश सचिव ने 29 सितंबर को सर्जिकल हमलों के बारे में संबोधित किया था। उसके बाद से उनकी इस विषय पर कोई बात नहीं हुई। द न्यूज इंटरनेशनल ने शुक्रवार (14 अक्टूबर) को अपनी रिपोर्ट में एक सूत्र का हवाला देते हुए कहा कि ‘भारतीय विदेश सचिव ने स्पष्ट तौर पर इंकार करते हुए कहा है कि भारतीय सेना ने पाक अधिकृत कश्मीर में कोई ‘सर्जिकल हमला’ नहीं किया है।’

Also Read:  एक सप्ताह के भीतर यूपी में एक और ट्रेन हादसा, कैफियत एक्सप्रेस के 10 डिब्बे पटरी से उतरे, 74 घायल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here