भारतीय सेना ने इंडिया टुडे को लगाई फटकार, अधिकारी को क्लीन चिट देने वाली रिर्पोटिंग को बताया गलत और मनघड़ंत

0

इंडिया टुडे को भारतीय सेना के अधिकारी को क्लीन चिट दिए जाने वाली खबर के कारण भारतीय सेना की फटकार का सामना करना पड़ा है। भारतीय सेना ने नाराजगी जताते हुए मीडिया समूह को लिखा था कि15 मई को उसने अपने प्लेटफार्म से गलत रिपोर्ट की है। समूह को ‘संवेदनशील सैन्य मुद्दों’ पर रिपोर्ट करते समय आधिकारिक स्रोतों से तथ्यात्मक जानकारी की पुष्टि करनी चाहिए थी।

 इंडिया टुडे

आपको बता दे कि पिछले महीने सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें फारुख अहमद डार नामक कश्मीरी युवक को आर्मी जवानों द्वारा जीप के बोनट पर बांधकर घुमाने की घटना सामने आई थी। इस मामले में गृह मंत्रालय ने भी जांच के आदेश जारी कर दिए थे।

इसी खबर से जुड़े मामले पर रिर्पोटिंग करते हुए 15 मई 2017 को कमलजीत कौर संधु द्वारा लिखित मेल टुडे में प्रकाशित खबर में कहा गया कि एक न्यायालय ने घटना में शामिल मेजर को क्लीन चिट दे दी है।

सेना के जनसंपर्क अधिकारी कर्नल अमन आनंद ने मेल टुडे के प्रबंध संपादक  अभिजीत मजूमदार को संबोधित करते हुए लिखा की कृपया आप उस रिर्पोट को देखें जिसमें कश्मीरी नागरिक को जीप से बांधकर घुमाने वाले अधिकारी को क्लीन चिट दे दी गई है। आगे उन्हांेने कमलजीत कौर की रिर्पोट का शीर्षक के साथ उल्लेख किया।

पूरी खबर को पढ़ने के लिए अगले पेज पर क्लिक करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here