ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया का ऐलान

0

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 23 फरवरी से पुणे में शुरू हो रहे चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले दो मैचों के लिए मंगलवार(14 फरवरी) को टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया। पहले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया में कोई बदलाव नहीं किया गया है, बांग्लादेश के खिलाफ जो भारतीय टीम मैदान में उतरी थी, उसी टीम को एक बार फिर से बरकरार रखा गया है। बाकी के दो टेस्ट मैच के लिए टीम का ऐलान बाद में किया जाएगा।

ओपनर बल्लेबाज के तौर पर भारतीय टीम में के एल राहुल और मुरली विजय के अलावा अभिनव मुकंद को भी शामिल किया गया, जबकि मध्यक्रम के लिए कप्तान विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे और करूण नायर टीम में हैं। बांग्लादेश के खिलाफ टीम में वापसी करने वाले ऋद्दिमान साहा को विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर टीम में जगह मिली है।

बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट मैच 23 से 27 फरवरी तक पुणे में खेला जाएगा, जबकि दूसरा मैच चार से आठ मार्च तक बेंगलुरू में, तीसरा मैच 16 से 20 मार्च तक रांची में और चौथा व अंतिम टेस्ट मैच 25 से 29 मार्च तक धर्मशाला में खेला जाएगा।

टीम इस प्रकार है: विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रिद्धिमान साहा(विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, इशांत शर्मा, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव, जयंत, कुलदीप, मुकुंद और हार्दिक पांड्‌या।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here